Friday, September 20, 2024

भारत विश्व लीग में शामिल हुआ, विझिनजाम पोर्ट पर आई पहली ‘मदर शिप

- Advertisement -

भारत विश्व लीग में शामिल हुआ, विझिनजाम पोर्ट पर आई पहली ‘मदर शिप

भारत विश्व लीग में शामिल हुआ, विझिनजाम पोर्ट पर आई पहली 'मदर शिप
भारत विश्व लीग में शामिल हुआ, विझिनजाम पोर्ट पर आई पहली ‘मदर शिप

तिरुवनंतपुरम, 11 जुलाई (आईएएनएस) केरल के कोवलम बीच के पास भारत के पहले ट्रांस-शिपमेंट बंदरगाह, अडानी समूह के विझिंजम बंदरगाह को गुरुवार को अपना पहला मदरशिप प्राप्त हुआ। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी शिपिंग कंपनी मेर्सक का जहाज ‘सैन फर्नांडो’ 2,000 से अधिक कंटेनरों के साथ बंदरगाह देश पहुंचा और इस तरह इतिहास रच दिया।दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी शिपिंग कंपनी मेर्सक का जहाज ‘सैन फर्नांडो’ 2000 से अधिक कंटेनरों के साथ केरल के कोवलम समुद्र तट के पास विझिनजाम बंदरगाह पहुंचा।

यह भी पढ़े आज का राशिफल 

विझिनजाम पोर्ट भारत का पहला ट्रांस-शिपमेंट हब है। इस पोर्ट पर ‘मदर शिप’ के आने के साथ भारत विश्व बंदरगाह व्यवसाय में शामिल हो गया है। यह बंदरगाह विश्व स्तर पर छठे या सातवें स्थान पर होगा।

 

यह देश का पहला सेमी ऑटोमेटेड कंटेनर टर्मिनल है। हाइड्रोजन और अमोनिया जैसे स्वच्छ और हरित ईंधन की आपूर्ति करने वाला यह एक ग्लोबल बंकरिंग हब भी होगा। विझिनजाम पोर्ट पर पूरी तरह से कमर्शियल गतिविधियां कुछ महीनों में शुरू होंगी

 

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी शिपिंग कंपनी मेर्सक का जहाज ‘सैन फर्नांडो’ 2000 से अधिक कंटेनरों के साथ केरल के कोवलम समुद्र तट के पास विझिनजाम बंदरगाह पहुंचा। विझिनजाम पोर्ट भारत का पहला ट्रांस-शिपमेंट हब है। इस पोर्ट पर ‘मदर शिप’ के आने के साथ भारत विश्व बंदरगाह व्यवसाय में शामिल हो गया है। यह बंदरगाह विश्व स्तर पर छठे या सातवें स्थान पर होगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com