Tuesday, September 17, 2024

वाराणसी: सावन माह के शुरू होने से पूर्व पंचकोसी परिक्रमा मार्ग को पूरी तरह दुरुस्त कराए

- Advertisement -

वाराणसी: सावन माह के शुरू होने से पूर्व पंचकोसी परिक्रमा मार्ग को पूरी तरह दुरुस्त कराए

वाराणसी: सावन माह के शुरू होने से पूर्व पंचकोसी परिक्रमा मार्ग को पूरी तरह दुरुस्त कराए
वाराणसी: सावन माह के शुरू होने से पूर्व पंचकोसी परिक्रमा मार्ग को पूरी तरह दुरुस्त कराए

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने सावन माह के शुरू होने से पूर्व पंचकोसी परिक्रमा मार्ग को पूरी तरह दुरुस्त कराए जाने हेतु लोनिवि के अभियंता को निर्देशित किया। उन्होंने नगर निगम के अधिकारी को भी पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर पर्याप्त एवं समुचित प्रकाश व्यवस्था के साथ ही चाक चौबंद सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़े वाराणसी: जिलाधिकारी ने सांसद आदर्श गांव पूरे बरियार में चौपाल लगाकर लोगो की समस्याओं से हुए रूबरू 

ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा वाराणसी के पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के मरम्मत एवं निर्माण के लिए 100 करोड़ दिए गए थे, लेकिन मार्ग की स्थिति अभी भी संतोषजनक नहीं है। इस पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि तत्काल सड़क का मरम्मत कराया जाय।

 

वाराणसी: सावन माह के शुरू होने से पूर्व पंचकोसी परिक्रमा मार्ग को पूरी तरह दुरुस्त कराए-रविन्द्र जायसवाल। पंचकोसी परिक्रमा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े-स्टाम्प मंत्री। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर एलएनटी के विरूद्ध एफआईआर। पंचकोसी मार्ग का निरीक्षण कर मंत्री रविंद्र जायसवाल ने अधिकारियों को युद्ध स्तर पर कार्य कराकर सड़क मरम्मत कार्य पूर्ण करें जाने का दिया निर्देश।

 

मंत्री रविंद्र जायसवाल शुक्रवार को सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। एलएनटी द्वारा अपने कार्य के दौरान कई स्थानों पर सड़क खोद दिए जाने की जानकारी लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं द्वारा दी गई। जिस पर मंत्री ने गहरी नाराजगी जताते हुए सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर एलएनटी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराए जाने हेतु निर्देशित किया। लोनिवि द्वारा बताया गया कि अनेकों पत्र लिखने के बावजूद अब तक एलएनटी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज नही हो पाया है। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि इस संबंध में जिलाधिकारी से वार्ता कर शीघ्र ही एफआईआर दर्ज कराना सुनिश्चित कराया जाएगा।पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के शिवपुर के भरलाई स्थित कमला मार्केट में किए गए सड़क खोदाई पश्चात मरम्मत हेतु विभाग द्वारा भुगतान किए जाने के बावजूद सड़क का मरम्मत अब तक न होने पर नाराजगी जताई तथा तत्काल सड़क मरम्मत कराए जाने का निर्देश दिया।

 

उन्होंने कहा कि बरसात में निर्माणाधीन सड़को की पेंटिग न हो। इससे गुणवत्ता प्रभावित होता है और सरकारी धन का दुरुपयोग होता है। उन्होंने लोनिवि के अभियंता को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि बरसात में निर्माणाधीन सड़को की मरम्मत कत्तई न हो, आवश्यकतानुसार पैच आदि कार्य करा लिए जाय। पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के पांडवों के कई धर्मशालाओं पर स्थानीय दबंगो द्वारा किए गए अवैध कब्जों को खाली कराने तथा उसके रखरखाव हेतु स्थानीय लोगो की कमेटी बनाए जाने हेतु भी अधिकारियो को निर्देशित किया।

 

पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के निरीक्षण के दौरान उदय प्रताप कालेज मार्ग गिलटबाजार के पास स्ट्रांग वॉटर ड्रेनेज के लिए सड़क पर किए गए खुदाई कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद कार्यदायी संस्था के अधिकारी को तत्काल कार्य पूर्ण कराये जाने का निर्देश देते हुए लोक निर्माण विभाग के अभियंता को दो दिवस के सड़क मरम्मत कार्य पूर्ण कराए जाने का भी निर्देश दिया।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com