Tuesday, September 17, 2024

काशी: कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए-रविन्द्र जायसवाल

- Advertisement -

काशी: कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए-रविन्द्र जायसवाल

काशी: कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए-रविन्द्र जायसवाल
काशी: कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए-रविन्द्र जायसवाल

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने शुक्रवार को पंचकोसी परिक्रमा मार्ग का तूफानी दौरा कर औचक निरीक्षण किया।

 

यह भी पढ़े आज का राशिफल

 

राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए अधिकारियों से कहा कि कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। सड़कों की नियमित साफ सफाई के साथ ही प्रकाश व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त होनी चाहिए। सड़कों के किनारे कहीं भी कूड़े की ढेर नहीं दिखनी चाहिए, इसके लिए नियमित रूप से कूड़े की उठान सुनिश्चित कराई जाए। भ्रमण के दौरान उन्होंने क्षेत्र वासियों से भी नियत स्थान पर नियत समय में ही कूड़े का निस्तारण किए जाने की अपील की। ताकि उसका शीघ्र उठान सुनिश्चित हो सके।

 

स्टाम्प मंत्री ने तूफानी दौरा एवं अधिकारियों के साथ बैठक कर पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर व्यवस्थाये दुरूस्त कराए जाने का दिया निर्देश। कावड़ियों के लिए बनाए जा रहे शिविर का भी किया निरीक्षण। कावड़ियों शिविर में विद्युत व्यवस्था के साथ ही समुचित पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश। बड़ालालपुर स्थित टीएफसी मार्ग सड़क पर अर्से से हुए जलजमाव का भी स्थलीय किया निरीक्षण। जलनिगम के अभियंता की लगाई क्लास, शीघ्र स्थाई समाधान सुनिश्चित कराए जाने हेतु निर्देशित किया।

 

इससे पूर्व मंत्री ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक भी किया। विभागीय अभियंता द्वारा बताया गया कि पंचकोसी परिक्रमा मार्ग की सड़को पर लोनिवि द्वारा पैच वर्क अभी कराया जा रहा है। मंत्री ने आज रातभर कार्य कराकर सड़क मरम्मत कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। भोजूवीर में जीवनदीप स्कूल के पास सड़क पर अभी भी पानी लगे होने की जानकारी पर नाराजगी जताई तथा तत्काल पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने हेतु निर्देशित किया। सीवर की समस्या का सम्पूर्ण समाधान सुनिश्चित किए जाने पर जोर दिया। इसके लिए उन्होंने पार्षदों को अपने-अपने क्षेत्र की सीवर समस्या के समाधान हेतु प्रस्ताव बनाए जाने को कहा। पार्षदों द्वारा क्षेत्रों में कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें बंद होने की जानकारी दिए जाने पर गहरी नाराजगी जताते नगर निगम के अभियंता को कड़े निर्देश दिए कि सभी स्ट्रीट लाइटें तत्काल ठीक कराया जाय। इसमें लापरवाही अथवा हीलाहवाली किसी दशा में बर्दास्त नही किया जाएगा।

 

मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने जेपी मेहता कालेज के पास कावड़ियों के लिए बनाए जा रहे शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने शिविर में पर्याप्त लाइटिंग एवं पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। शिवपुर रामलीला मैदान में कावड़ियों के लिए बनाये जा रहे शिविर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मौके पर लाइटिंग एवं पेयजल के साथ ही गद्दा लगाए जाने का निर्देश दिया। जिससे श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार के परेशानी न होने पाए। उन्होंने मौके पर खराब हैंडपंप का भी तत्काल मरम्मत कराए जाने हेतु नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया। बड़ालालपुर स्थित टीएफसी मार्ग सड़क पर अर्से से हुए जलजमाव का भी स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जलनिगम के अभियंताओं की जमकर क्लास लगाई और शीघ्र स्थाई समाधान सुनिश्चित कराए जाने हेतु निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान पहड़िया के पास लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क के चौड़ीकरण कार्य के दौरान नाली निर्माण सड़क से ऊपर कर दिए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए मौके पर मौजूद नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित किया कि जब तक पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क एवं नाली का निर्माण मानक के अनुसार नहीं कर दिया जाता, तब तक इसका हैंडओवर न लिया जाए। पांडेपुर स्थित मंडी परिषद के मेन गेट के सामने सड़क पर खुले नाले पर उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल नाले की सफाई कराकर उसे बंद कराते हुए सड़क निर्माण कार्य कराए जाने का निर्देश।

 

निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग, नगर निगम जल निगम, विद्युत आदि विभागों के अधिकारी एवं क्षेत्रीय पार्षद रोहित मिश्रा, सुनील यादव आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com