Tuesday, September 17, 2024

क्रेडिट कार्ड कराएगा बचत, तेल भरवाने पर होगी 8.5% की बचत

- Advertisement -

क्रेडिट कार्ड कराएगा बचत, तेल भरवाने पर होगी 8.5% की बचत

क्रेडिट कार्ड कराएगा बचत, तेल भरवाने पर होगी 8.5% की बचत
क्रेडिट कार्ड कराएगा बचत, तेल भरवाने पर होगी 8.5% की बचत

क्रेडिट कार्ड कराएगा बचत, तेल भरवाने पर होगी 8.5% की बचत

यह भी पढ़े बांग्‍लादेश में नया आदेश हुआ जारी, इस फैसले का भारत पर क्‍या होगा असर? 

अगर आप पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परेशान हैं तो इंडियनऑयल आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड  के जरिए बड़ी बचत कर सकते हैं। इस कार्ड के जरिए आप हर पेट्रोल-डीजल की खरीद पर 8।5 फीसदी बचा सकते हैं। प्राइवेट सेक्टर के आरबीएल बैंक ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड साथ मिलकर इस को-ब्रांडेड रुपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस कार्ड के जरिए ग्राहकों को फ्यूल पर बचत के साथ-साथ यूपीआई पेमेंट की सुविधा का भी फायदा मिलेगा।

इस कार्ड को मुंबई में आयोजित ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में बुधवार (28 अगस्त) को पेश किया गया। यह फ्यूल क्रेडिट कार्ड एनपीसीआई के रुपे नेटवर्क पर आधारित है। इस कार्ड को उन सभी ऑनलाइन वेबसाइट और मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रुपे कार्ड स्वीकार करते हैं।

UPI पेमेंट की सुविधा

चूंकि आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड रुपे नेटवर्क पर आधारित है तो आप इसके जरिए यूपीआई सुविधा का भी फायदा ले सकेंगे। इस क्रेडिट कार्ड को यूपीआई ऐप्स से लिंक कर सकते हैं और पड़ोस के छोटे से दुकान पर लगे मर्चेंट यूपीआई क्यूआर कोड को स्कैन कर इस कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस कार्ड के जरिए ऑनलाइन मर्चेंट को भी यूपीआई पेमेंट्स कर सकते हैं।

आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड की खासियतें

अगर आप आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड जारी होने के 30 दिन के अंदर 1500 रुपये खर्च करते हैं तो वेलकम बेनिफिट के रुप 3000 फ्यूल प्वाइंट्स मिलता है।

इंडियन ऑयल पंप पर किए गए प्रत्येक 100 रुपये खर्च पर 15 फ्यूल प्वाइंट्स (रिवार्ड रेट- 7।5 फीसदी) कमाने का मौका। इस कैटेगरी में महीने में अधिकतम 2000 फ्यूल प्वाइंट्स की सीमा।

अन्य सभी कैटेगरी में किए गए खर्च पर 2 फ्यूल प्वाइंट्स (रिवार्ड रेट- 1 फीसदी) कमाने का मौका।

माइलस्टोन बेनिफिट के रूप में 75,000 रुपये के तिमाही खर्च पर 1000 फ्यूल प्वाइंट्स कमा सकते हैं

पेट्रोल पंपों पर 500 रुपये से लेकर 4,000 रुपये फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा। एक बिलिंग साइकिल में अधिकतम 100 रुपये फ्यूल सरचार्ज माफ हो सकता है।

यह कार्ड कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को ‘टैप एंड पे’ की सुविधा भी मिलती है यानी कार्ड को स्वाइप किए बिना पीओएस मशीन पर केवल टैप करके पेमेंट किया जा सकता है।

आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड के चार्जेज

आरबीएल बैंक एक्सट्रा क्रेडिट कार्ड की मेंबरशिप फी 1,500 रुपये है।

हालांकि एक साल में 2।75 लाख रुपये स्पेंड करने पर एनुअल फी माफ कर दी जाएगी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com