Tuesday, September 17, 2024

आज का राशिफल

- Advertisement -

आज का राशिफल

आज का राशिफल
आज का राशिफल

मेष राशि आज का राशिफल

आज का राशिफल मेष राशि वालों आज गणेशजी कहते है कि मेष राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आपको आज अपने व्यवहार में संयम रखना होगा। अगर आप अहंकार और बड़प्पन दिखाने की कोशिश करेंगे तो आज आपको घर और बाहर दोनों ही जगह अपमानित होना पड़ सकता है। आपको आज अपने काम में सतर्कता और ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि लापरवाही का फायदा विरोधी उठाकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। रोजगार व्यवसाय से धन की आमदनी के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे। वैसे मेहनत का लाभ मिलने से आपको खुशी मिलेगी। अधिक लाभ पाने के चक्कर में आप सरकारी नियमों का उल्लंघन करने से बचें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आज जीवनसाथी का साथ तो मिलेगा। लेकिन भाइयों के साथ मनमुटाव हो सकता है।

वृषभ राशि आज का राशिफल

वृषभ राशि वालों आज गणेशजी कहते है कि आज शुक्रवार का दिन वृषभ राशि के लिए देवी लक्ष्मी की कृपा से लाभ पाने वाला रहेग। ऐसे में आपके लिए सलाह है कि आज जो भी काम करें उसे दिल लगाकर करें आपको इसका पूरा फायदा मिलेगा। धन लाभ के लिए आज जुगाड़ की नीति अपना सकते हैं। स्वास्थ्य में मामूली विकार हो सकता है। दोस्तों और संबंधियों के साथ आज आप मौज मनोरंजन कर सकते हैं। लव लाइफ में प्रेमी के साथ वक्त बिताने का मौका मिेलगा। आज कार्यक्षेत्र में किसी पुरानी बात को लेकर आपको उलझन और परेशानी हो सकती है। निजी सुख सुविधाओं पर आज धन खर्च कर सकते हैं।

मिथुन राशि आज का राशिफल

मिथुन राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आज के दिन आपकी बुद्धि खूब चलेगी। सामाजिक क्षेत्र में किसी विवाद को सुलझाने में आप आगे आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपने अनुभव के बल पर लाभ के अवसर पा सकेंगे, लेकिन अंत में अति आत्मविश्वास की भावना बनते काम को बिगाड़ भी सकती है इसलिए समझदारी और संयम से काम लें। बाहर के संपर्कों या दूर के व्यापार से धन का आगमन अवश्य होगा, लेकिन घरेलू खर्चों में इजाफा होने से बचत कर पाना कठिन होगा।

कर्क राशि आज का राशिफल

कर्क राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के में आज बुध और चंद्रमा का संयोग होने से दिन का दूसरा भाग इनके लिए अधिक लाभप्रद रहेगा। आप अपनी रचनात्मक और कलात्मक क्षमता का लाभ ले पाएगे। पारिवारिक जीवन में आपको सुख मिलेगा। लेकिन आपके लिए जरूरी है कि क्रोध और वाणी को संयमित रखिए। आपके खर्चे आज बढ़ सकते हैं लेकिन अच्छी बात यह भी रहेगी कि आपकी कमाई भी आज बढेगी। प्रेमी के साथ आज कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

सिंह राशि आज का राशिफल

सिंह राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहेगा। लेकिन पिछले दिन की तुलना में आज का दिन आपसे अधिक मेहनत करवाएगा। सुख-सुविधाओं में आपके आज वृद्धि होगी। घर में भाई-बहनों से आपको आज पूरा सहयोग मिलेगा। लेकिन आपके लिए सलाह है कि आज धनु राशि वालों के साथ व्यवहार में सावधानी बरते नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। आज घर में पैतृक संपत्ति संबंधी किसी समस्या का समाधान हो सकता है। दैनिक खर्चों के साथ-साथ धन की आमद भी बनी रहेगी।

कन्या राशि आज का राशिफल

कन्या राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आज के दिन आप अपने किसी नजदीकी परिचित के प्रति ईर्ष्या की भावना से ग्रस्त रह सकते हैं। इससे किसी प्रियजन से मनमुटाव हो सकता है। घरेलू और व्यावसायिक कार्य समय से पहले पूरे हो जाएंगे क्योंकि आप आज जो भी काम करेंगे उसे दिल लगाकर करेंगे। जीवनसाथी और व्यवसाय के लिए अतिरिक्त खर्च करना पड़ेगा। अपने बच्चों पर नजर रखें, कुछ गलत करने से परेशानी और बदनामी होने का डर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को आज प्रलोभन से बचना चाहिए नहीं तो लाभ कम मिलेगा बदनामी अधिक पाएंगे।

यह भी पढ़ें क्रेडिट कार्ड कराएगा बचत, तेल भरवाने पर होगी 8.5% की बचत 

 

तुला राशि आज का राशिफल

तुला राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लिए आज शुक्रवार का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आपके स्वभाव और व्यवहार में उलझन की स्थिति बनी रहेगी। आपके मन में अविश्वास का भाव भी आज पनप सकता है। अपने व्यवहार और वाणी की वजह से आज आपको परेशानी हो सकती है। आप आज लोगों को अपने हिसाब से चलाने की कोशिश कर सकते है। जिससे आपको अपनों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक मामलों में आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपकी कमाई भी आज बढने वाली है।

वृश्चिक राशि आज का राशिफल

वृश्चिक राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आज का दिन आपको महिला मित्रों और संबंधियों से लाभ दिलाने वाला रहेगा। आपके लिए जरूरी होगा कि मित्रों और संबंधियों से तालमेल बनाकर रखें इससे आपको फायदा होगा। वैसे आपके लिए जरूरी है कि आप किसी पर भी दबाव बनाकर काम करवाने से बचें नहीं तो काम बनने के बजाय बिगड़ सकता है। महत्वपूर्ण काम को दूसरों पर छोड़ने से भी आपको बचना होगा। आर्थिक मामलों में अधिक स्पष्ट रहें, पैसों को लेकर किसी से धोखा या अपमान मि सकता है, इसलिए इस मामले में सतर्क रहें। बिना सोचे समझे किसी से वादे न करें।

धनु राशि आज का राशिफल

धनु राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि,आज का दिन आंशिक रूप से आपके लिए शुभ रहेगा। आज आपको अपने सामाजिक व्यवहार पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है। बाहरी लोगों से संपर्क कम रखें, नहीं तो किसी न किसी कारण से आपको नुकसान हो सकता है और बात आपके मान सम्मान तक पहुंच सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको आज महिला सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। परिवार में भाई बहनों के साथ आपको तालमेल बनाकर रखना चाहिए नहीं तो आपको इनसे सहयोग मिलने में परेशानी होगी।

मकर राशि आज का राशिफल

मकर राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मकर राशि के जातकों के लिए उलझनों से भरा रहेगा। दिन की शुरुआत में परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी और मतभेद होने की आशंका रहेगी। घर में संपत्ति या व्यवसाय को लेकर किसी सदस्य से अनबन होने का भी भय बना हुआ है। आपके लिए सलाह है कि आज मन के विचारों को बहुत सोच समझकर भी दूसरों के सामने प्रकट करें क्योंकि लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकाल सकते हैं। सितारे कहते हैं कि आज आप कार्यक्षेत्र में अनिच्छुक मन से काम करेंगे। आप कहीं होंगे और मन आपका कहीं और होगा। आपके सितारे आज कहते हैं कि सेहत में आज उतार चढाव बना रह सकता है।

कुम्भ राशि आज का राशिफल

कुंभ राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा। आज आपका मन धार्मिक भावनाओं से परिपूर्ण रहेगा। लेकिन दैनिक जीवन की व्यस्तता के कारण आज आपको अपना कुछ जरूरी काम टालना पड़ सकता है। आपके लिए सितारे कहते हैं कि आप आप आज दान पुण्य के काम भी करेंगे। कार्य-व्यवसाय भी आज आपका अच्छा चलेगा, लेकिन जिस उद्देश्य या इच्छा से आप कार्य करेंगे, वह उद्देश्य आंशिक रूप से ही पूरा हो पाएगा। पैसों से जुड़े मामले भाग दौड़ के बाद पूरे होंगे। वैवाहिक जीवन में आपको आज जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। लव लाइभ भी आपकी अच्छी रहेगी।

मीन राशि आज का राशिफल

मीन राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि आज शुक्रवार का दिन मीन राशि राशि के जातकों के लिए मिश्रित फल देने वाला रहेगा। दिन के प्रारंभ से ही सिरदर्द या मानसिक तनाव बना रह सकता है। सर्दी-जुकाम की शिकायत भी आज मीन राशि के जातकों को हो सकती है। वैसे आज कार्य करने का उत्साह बना रहेगा और आपको अपने काम में दोस्तों से भी सहयोग मिलेगा। आपके लिए सलाह है कि आज किसी से भी मामले में उलझने से बचें और अपने काम से ही काम रखें नहीं तो आपको अपमानित भी होना पड़ सकता है। आज आर्थिक मामलों को लेकर कार्यस्थल पर किसी से कहासुनी हो सकती है। कमाई में वृद्धि के लिए आप आज कुछ नए अवसर की भी तलाश करेंगे।

Disclaimer यहां दी गई जानकारी  (राशिफल)  हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग हो सकती है, अतः यहां दी गई किसी भी जानकारी को अपने ऊपर लागू करने से पहले संबंधित विषय के विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com