Thursday, September 19, 2024

बरेका को पुनः प्राप्त हुआ गुणता, पर्यावरण तथा संरक्षा का नवीनतम सर्टिफिकेट

- Advertisement -

 

बरेका को पुनः प्राप्त हुआ गुणता, पर्यावरण तथा संरक्षा का नवीनतम सर्टिफिकेट
बरेका को पुनः प्राप्त हुआ गुणता, पर्यावरण तथा संरक्षा का नवीनतम सर्टिफिकेट

बरेका को पुनः प्राप्त हुआ गुणता, पर्यावरण तथा संरक्षा का नवीनतम सर्टिफिकेट

बरेका को अंतर्राष्ट्रीय संस्था क्वालिटी रिसर्च आर्गेनाईजेशन से गुणता, पर्यावरण तथा स्वास्थ्य एवं संरक्षा का आई एस ओ का पुनः प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है. बरेका को यह उपलब्धि गुणता, पर्यावरण तथा स्वास्थ्य एवं संरक्षा प्रबन्धन के बेहतर कार्यान्वयन के लिये प्राप्त हुआ है. इस सर्टिफिकेट के मापदंडों पर खरा उतरने के लिए दस मानकों पर खरा उतरने की जिम्मेवारी होती है, जिसे बरेका ने निर्धारित समय में पूरा करने में सफलता पाई है।

यह भी पढ़े जम्मू: कठुआ आतंकी हमले में 4 जवान शहीद, 6 के घायल होने की खबर, देखे वीडियो 

बरेका में गुणता, पर्यावरण तथा स्वास्थ्य एवं संरक्षा प्रबन्धन की निगरानी के लिए अंतर्राष्ट्रीय संस्था क्वालिटी रिसर्च आर्गेनाईजेशन ने बरेका में ऑडिट करने के बाद बरेका को इस उपलब्धि के योग्य पाया और इस प्रमाण पत्र के लिये संस्तुति की.

इससे पूर्व बरेका को गुणता के लिये आई एस ओ 9001, पर्यावरण के लिये आई एस ओ 14001 तथा स्वास्थ्य एवं संरक्षा के लिये आई एस ओ 45001 सर्टिफिकेट प्राप्त थे जिनकी अवधि दिनांक 28.06.2024 को समाप्त हो रही थी बरेका ने इस सर्टिफिकेट को 10 दिन पूर्व प्राप्त करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है. इसके साथ ही नये सर्टिफिकेट की अवधि दिनांक 18.06.2027 तक हो गयी है.

मुख्य यांत्रिक इंजीनियर/क्यू.एम.एस. श्री रामजन्म चौबे ने ससम्मान प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर श्री एस के श्रीवास्तव को आई एस ओ 9001:2015, आई एस ओ 14001 तथा आई एस ओ 45001 के नवीनतम सर्टिफिकेट भेंट किया. इसके साथ ही बरेका में 12 कर्मचारियों को ऑडिटर का प्रमाणपत्र प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर श्री एस के श्रीवास्तव के द्वारा प्रदान किया गया. इस अवसर पर बरेका के जन संपर्क अधिकारी श्री राजेश कुमार उपस्थित थे।

महाप्रबंधक श्री अभय बाकरे के नेतृत्व एवं दिशानिर्देश के अनुरूप उपरोक्त सर्टिफिकेट को प्राप्त करने में सभी बरेका कर्मियों ने अपना अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर श्री एस के श्रीवास्तव ने बरेका कर्मियों को शुभकामनाएँ देते हुए इसे महत्वपूर्ण उपलब्धि कहा बरेका के प्रबन्धन प्रतिनिधि एवं मुख्य यांत्रिक इंजीनियर/क्यू.एम.एस. श्री रामजन्म चौबे ने इसे सभी बरेका कर्मियों के अथक प्रयास का परिणाम बताया।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com