Friday, September 20, 2024

जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने बढ़ाए दाम, लोंगो ने बीएसएनएल में पोर्ट कराए नंबर 

- Advertisement -

जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने बढ़ाए दाम, लोंगो ने बीएसएनएल में पोर्ट कराए नंबर

जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने बढ़ाए दाम, लोंगो ने बीएसएनएल में पोर्ट कराए नंबर 
जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने बढ़ाए दाम, लोंगो ने बीएसएनएल में पोर्ट कराए नंबर

जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने बढ़ाए दाम, लोंगो ने बीएसएनएल में पोर्ट कराए नंबर, देश की प्रमुख प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में अपने रिचार्ज प्लान महंगे किए हैं।

यह भी पढ़े केंद्र सरकार के अधीन एवं राज्य सरकार की निगरानी में मानव एवं बाल तस्करी पर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग एवं जिला प्रशासन वाराणसी ने संयुक्त तत्वाधान में सर्किट हाउस में आयोजित की कार्यशाला 

इन तीनों कंपनियों के प्लान में करीब 25 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। निजी कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद बीएसएनएल के अच्छे दिन आए हैं। बीएसएनएल के प्रति लोगों की दीवानगी बढ़ रही है। सोशल मीडिया पर हर रोज बीएसएनएल ही ट्रेंड कर रहा है और लोग निजी कंपनियों के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं। एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया के प्लान महंगे होने के बाद कुछ सर्किल में बीएसएनएल के सिम की बिक्री में तीन गुना इजाफा हुआ है। इसके अलावा लाखों यूजर्स ने बीएसएनएल में अपने सिम को पोर्ट कराया है।

सोशल मीडिया पर हर रोज बीएसएनएल ही ट्रेंड कर रहा है और लोग निजी कंपनियों के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं। एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया के प्लान महंगे होने के बाद कुछ सर्किल में बीएसएनएल के सिम की बिक्री में तीन गुना इजाफा हुआ है। इसके अलावा लाखों यूजर्स ने बीएसएनएल में अपने सिम को पोर्ट कराया है।

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक जब से प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे हुए हैं उसके बाद से बीएसएनएल के सिम की बिक्री तीन गुना बढ़ गई है। इसके अलावा बीएसएनएल में पोर्टेबिलिटी में भी ढाई गुना का इजाफा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक बिहार-झारखंड सर्किल के धनबाद में हर रोज बीएसएनएल के 500 सिम बिक रहे हैं।

पिछले महीने यह आंकड़ा हर रोज 150 का था। इसके अलावा महज 6 दिन में बीएसएनएल के 2500 नए ग्राहक बने हैं। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में महज एक महीने में 1,61,083 लोग बीएसएनएल से जुड़े हैं। इसी अवधि में एयरटेल को 68,412 और जियो को 6,01,508 ग्राहकों ने अलविदा कहा है।

बता दें कि अगले महीने देश के तमाम हिस्सों में बीएसएनएल की 4जी सर्विस शुरू हो रही है। शुरुआत में ग्राहकों को फ्री में 4जी सिम कार्ड मिलेंगे। इसके अलावा मौजूदा ग्राहकों के सिम कार्ड को भी फ्री में 4जी में अपग्रेड किया जाएगा।

बीएसएनएल ने हाल ही में तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर जिले में 4जी लॉन्च की है। बीएसएनएल 4G के साथ बेहतर कनेक्टिविटी और नेटवर्क का दावा किया गया है। बीएसएनएल 4G की इस लॉन्चिंग का फायदा नोचिली, कोलाथुर, पल्लीपेट, थिरुवेल्लावॉयल और पोन्नेरी जैसे इलाकों को होगा। बीएसएनएल के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि इसके बाद तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 4जी रोलआउट किया जाएगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com