Friday, October 18, 2024

वाराणसी मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने श्रावण मास तैयारियों का लिया जायजा 

- Advertisement -

वाराणसी मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने श्रावण मास तैयारियों का लिया जायजा

वाराणसी मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने श्रावण मास तैयारियों का लिया जायजा 
वाराणसी मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने श्रावण मास तैयारियों का लिया जायजा

वाराणसी मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने श्रावण मास तैयारियों का लिया जायजा।  सुरक्षा व्यवस्था व साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया। धाम में इस वर्ष पहली बार सेल्को द्वार से भी दर्शनार्थियों के प्रवेश की व्यवस्था की गयी है।

यह भी पढ़े वाराणसी के लंका थाने के सिपाहियों की वसूली लिस्ट हुई वायरल 

वाराणसी। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रावण मास तैयारियों के संबंध में बैठक करते हुए तैयारियों का रिहर्सल किया गया। मंडलायुक्त द्वारा 22 जुलाई से शुरू हो रहे श्रावण मास के दृष्टिगत मन्दिर में आने वाले श्रद्धालुओं को मिलने वाली सभी मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली गयी। उन्होंने भारी भीड़ के दृष्टिगत पीने के पानी, टॉयलेट, चिकित्सकीय व्यवस्था, साफ-सफाई के उचित प्रबंध के साथ भीड़ नियन्त्रण पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया।

मंडलायुक्त द्वारा सुरक्षा व्यवस्था पर पूरी सजगता बरतने के साथ सीसीटीवी से लगातार निगरानी करने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने पूरे मन्दिर परिक्षेत्र में अग्निशमन तथा बिजली उपकरणों के बारे में जानकारी लेते हुए उनको देखने तथा कोई गड़बड़ी पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से दुरुस्त करने हेतु निर्देशित किया। मंडलायुक्त द्वारा पूरे धाम परिसर का निरीक्षण करते हुए सभी व्यवस्थाओं का स्वयं अवलोकन भी किया गया। उन्होंने सभी बचे कार्यों को तत्काल प्रभाव से ससमय पूरा करने हेतु भी निर्देशित किया।

उन्होंने भीड़ को नियंत्रित करने हेतु जिग-जैग बैरिकेडिंग करने हेतु निर्देशित किया गया ताकि सड़क पर ज्यादे भीड़ न इकट्ठा होने पाये। लाइन में खड़े श्रद्धालुओं हेतु इंडस्ट्रियल एयर कूलर की व्यवस्था की गयी है ताकि श्रद्धालुओं को उमस एवं गर्मी से राहत मिल सके। मंदिर में इस वर्ष पहली बार सेल्को द्वार से भी दर्शनार्थियों के प्रवेश की व्यवस्था की गयी है। अंत में उन्होंने सभी से आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी सजगता से करने हेतु निर्देशित किया गया।

बैठक व निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्रा, एडीएम सिटी आलोक वर्मा, मंदिर न्यास, पुलिस प्रशासन तथा सीआरपीएफ से जुड़े अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com