Saturday, September 21, 2024

बरेका में जीवन शैली पर विचार गोष्‍ठी का हुआ आयोजन

- Advertisement -

बरेका में जीवन शैली पर विचार गोष्‍ठी का हुआ आयोजन

बरेका  में जीवन शैली पर विचार गोष्‍ठी का हुआ आयोजन
बरेका में जीवन शैली पर विचार गोष्‍ठी का हुआ आयोजन

बरेका में जीवन शैली पर विचार गोष्‍ठी का हुआ आयोजन

यह भी पढ़े बरेका चिकित्‍सालय में स्‍वच्‍छता ही सेवा 2024 हेतु विशेष स्‍वच्‍छता श्रमदान चलाया गया

श्री सुशील कुमार श्रीवास्‍तव, महाप्रबंधक, बरेका की अध्‍यक्षता में राजभाषा पखवाड़ा-2024 के अंतर्गत आज दिनांक 20.09.2024 को “जीवन शैली जनित बीमारियों की रोकथाम” विषय पर विचार गोष्‍ठी का आयोजन किया गया। गोष्‍ठी में विचार व्‍यक्‍त करते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि आज दूषित खान-पान, जीवनचर्या एवं अलगाव की भावना से न केवल हम विभिन्‍न रोगों से ग्रस्‍त होते जा रहे हैं बल्कि मानसिक अवसाद के शिकार भी हो रहे हैं। यही कारण है कि आज समाज में आत्‍महत्‍या की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। इसके लिए समाज के हर सदस्‍य को जागरूक होना होगा। अपने खान-पान जीवनचर्या को तो ठीक करना ही होगा साथ ही योग के माध्‍यम से अपने शारीरिक एवं मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य को ठीक करना होगा। पूरी तरह स्‍वस्‍थ रहने के लिए मेल-जोल की संस्‍कृति को भी बढ़ाना होगा।


डॉ देवेश कुमार, प्रमुख मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी ने प्रेजेंटेशन के माध्‍यम से जीवन शैली जनित बीमारियों एवं उनकी रोकथाम के बारे में विस्‍तार से बताया। उन्‍होंने कहा कि नियमित दिनचर्या एवं चिकित्‍सीय परामर्श से हम अपने को पूरी तरह स्‍वस्‍थ रख सकते हैं।


विचार गोष्‍ठी में श्री जनार्दन सिंह, प्रमुख मुख्‍य कार्मिक अधिकारी, श्री अंकुर चंद्रा, मुख्‍य सतर्कता अधिकारी, श्री सुनील कुमार, मुख्‍य यांत्रिक इंजीनियर उत्‍पादन एवं विपणन, श्री रामजन्‍म चौबे, मुख्‍य यांत्रिक इंजीनियर/क्‍यूएमएस के साथ ही बड़ी संख्‍या में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

धन्‍यवाद ज्ञापन श्री प्रवीण कुमार, मुख्‍य राजभाषा अधिकारी एवं मुख्‍य गुणवत्‍ता आश्‍वासन प्रबंधक ने किया। संचालन डॉ संजय कुमार सिंह, वरिष्‍ठ राजभाषा अधिकारी ने किया।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com