मतदान हो शत प्रतिशत : काशी में पतंगो के माध्यम से किया गया जागरूक..

Spread the love


जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्वीप आइकन तथा अन्य अधिकारियों द्वारा आज पीएनयू क्लब में आगामी लोकसभा चुनाव में वाराणसी में वोटिंग प्रतिशत 80 प्रतिशत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्वीप के अन्तर्गत संदेश देते हुए काशी में पतंगो को उड़ा कर पतंगबाजी का आयोजन में प्रतिभाग किया।


पिछले चुनावों में वाराणसी के वोटिंग प्रतिशत 50 प्रतिशत के इर्द-गिर्द ही रहने को‌ गम्भीरता से लेते हुए इसे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। इसीलिए लोगों में जागरूकता बढ़ाने और अपने सम्पर्कियों को वोट डालने के लिए काशी में पतंगो के माध्यम से प्रोत्साहित करने पर जोर दिया गया।

यह भी पढ़े BLW बनारस रेल इंजन कारखाना इंटर कॉलेज


जिलाधिकारी ने कहा कि हम देश के इतने महत्वपूर्ण कार्य को प्रमुखता नहीं देते हमें मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट डालने को सबसे जरूरी कार्य समझना चाहिए और एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभानी चाहिए। मुख्य विकास अधिकारी ने स्वीप के माध्यम से प्रचार प्रसार करते हुए शत प्रतिशत मतदाताओं में जागरूकता लाने और वोट डालने के महत्व को समझाया।


स्वीप आइकन नीलू मिश्रा ने सभी काशी वासियों से अपने मोबाइल में वोटर हेल्प लाइन एप्प डाउनलोड करने के लिए काशी में पतंगो के माध्यम से प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में डीआईओएस,बीएसए, एसडीएम सदर, स्वीप आईकान नीलू मिश्रा,पीएनयू क्लब के अध्यक्ष विशाल जायसवाल, सचिव राजीव खन्ना एवं क्लब के सदस्यगण उपस्थित रहे।

1 thought on “मतदान हो शत प्रतिशत : काशी में पतंगो के माध्यम से किया गया जागरूक..”

Leave a Comment