Saturday, July 27, 2024

“विकसित भारत संकल्प यात्रा” की परिकल्पना के साथ त्रिपुरा से बरेका पहुंचा वरिष्ठ पत्रकारों का दल

- Advertisement -

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बरेका महाप्रबंधक श्री बासुदेव पांडा ने पत्रकारों से की शिष्टाचार मुलाकात

एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना के अंतर्गत त्रिपुरा से वरिष्ठ पत्रकारों का दल अपने पाँच दिवसीय दौरे के दौरान दिनांक 12 जनवरी को बनारस रेल इंजन कारखाना पहुंचा, जहां महाप्रबंधक श्री बासुदेव पांडा ने शिष्टाचार मुलाकात के दौरान बरेका के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दिया। बरेका पहुंचा पत्रकारों का दल वाराणसी तथा आसपास के जिलों में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के साथ-साथ बदलते वाराणसी और यहाँ संचालित केंद्र सरकार की योजनाओं का अवलोकन किया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बरेका महाप्रबंधक श्री बासुदेव पांडा ने पत्रकारों का किया स्वागत

बरेका प्रशासन भवन पहुँचने पर बैठक कक्ष में महाप्रबंधक श्री बासुदेव पांडा ने सभी का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए बरेका में चल रही परियोजनाओं, कर्मचारियों के अनुकूल वातावरण से सुसज्जित बरेका कॉलोनी, चिकित्सालय, बच्चों के लिए खेल-कूद हेतु क्रीडा मैदान, हरित वातावरण, जल संचरण तकनीकी, सीवेज ट्रीट्मन्ट प्लांट, ऊर्जा संरक्षण एवं अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं से बेहतर किए जा रहें प्रयासों पर जानकारी दी।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बरेका वरिष्ठ उप महाप्रबंधक एवं मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी ने बरेका एवं लोको निर्माण प्रक्रिया पर डाला प्रकाश

प्रशासन भवन के कीर्ति कक्ष आयोजित अन्य बैठक में वरिष्ठ उप महाप्रबंधक एवं मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी श्री विजय ने पत्रकारों को प्रेसेंटेशन के माध्यम से बरेका एवं लोको निर्माण प्रक्रिया पर प्रकाश डाला। बैठक में वरिष्ठ उप महाप्रबंधक श्री विजय के साथ डाटा बेस मैनेजर श्री वी. पी. कुमावत, सहायक सचिव/महाप्रबंधक श्री अंकुर रामपाल, जन सम्पर्क अधिकारी श्री राजेश कुमार तथा जन सम्पर्क कार्यालय के कर्मचारी मुख्य रूप से उपस्थित रहें।

इससे पूर्व “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के अंतर्गत बरेका पहुंचे वरिष्ठ पत्रकारों के दल को मुख्य विद्युत इंजीनियर, लोको श्री अरुण कुमार शर्मा ने बरेका कर्मशाला का भ्रमण कराया। पत्रकारों ने लोको निर्माण प्रक्रिया का अवलोकन किया। लोकोमोटिव के ड्राइवर कैब में पहुँच कर पत्रकार बहुत ही हर्षित हुए। कर्मशाला भ्रमण के दौरान उत्साहित पत्रकारों ने सेल्फ़ी छायाचित्रों के साथ यादों को भी सँजोया। कर्मशाला भ्रमण के दौरान कार्य प्रबंधक श्री मुकेश कारीढाल व कार्य प्रबंधक श्री कृष्ण मोहन चौहान भी उपस्थित रहें।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com