Friday, June 14, 2024

T20 विश्व कप 2024 में अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में धूल चटाई, देखे वीडियो

T20 विश्व कप 2024 में अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में धूल चटाई, देखे वीडियो
T20 विश्व कप 2024 में अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में धूल चटाई, देखे वीडियो

T20 विश्व कप 2024 में अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में धूल चटाई, T20 विश्व कप 2024: पाकिस्तान बनाम अमेरिका  6 जून, 2024 को 3:30 PM IST (भारतीय समयानुसार) ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम, ग्रैंड प्रेयरी, टेक्सास, अमेरिका में खेले गए मैच में अमेरिका ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया।

यह भी पढ़े आज का राशिफल

  •  अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।
  • पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले 3 विकेट जल्दी गंवा दिए।
  •  बाबर आजम और शादाब खान ने अर्धशतकीय साझेदारी करके पाकिस्तान को 150 रनों तक पहुंचाया।
  •  अमेरिका ने 17.4 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।
  •  आरोन जोन्स ने नाबाद 94 रनों की शानदार पारी खेली।
  •  यह अमेरिका की टी20 विश्व कप में पहली जीत थी।

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 11वें मैच में बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला। मेजबान अमेरिका ने पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर इतिहास रच दिया। पाकिस्तान को सुपर ओवर में जीत के लिए 19 रन की दरकार थी लेकिन सौरभ नेत्रवलकर ने शानदार गेंदबाजी कर अमेरिका को इस विश्व कप में लगातार दूसरी जीत दिला दी। सौरभ ने सुपर ओवर में 1 विकेट लेकर 13 रन खर्च किए। पाकिस्तान को अब 9 जून को भारत से भिड़ना है। उसके लिए अब भारत के खिलाफ मैच अब मरो या मरो जैसा हो गया है।

T20 विश्व कप अमेरिका ने सुपर ओवर में 1 विकेट पर 18 रन बनाए। सुपर ओवर में अमेरिका की ओर से आरोन जोंस और हरमीत सिंह ने बल्लेबाजी की। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने एक ओवर में 18 रन लुटाए। उन्होंने इस दौरान 3 वाइड गेंदें फेंकी। पाकिस्तान की ओर से सुपर ओवर में इफ्तिकार अहमद और फखर जमां बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन इफ्तिकार 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

जिसके बाद 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिकी टीम ने 3 विकेट पर 159 रन बनाकर मैच को टाई कर दिया। उसकी ओर से स्टीवन टेलर और मोनांक पटेल ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने 5।1 ओवर में 36 रन जोड़े। इस साझेदारी को नसीम शाह ने तोड़ा। नसीम ने टेलर को मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराकर उनकी 12 रन की पारी का अंत किया। इसके बाद एंड्रीस गॉस ने कप्तान मोनांक पटेल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े। दोनों कुल स्कोर को 104 रन तक ले गए। हारिस रउफ ने गॉस को 35 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर पाकिस्तान को दूसरी सफलता दिलाई। मोहम्मद आमिर ने कैप्टन मोनांक पटेल को मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराकर यूएसए को बड़ा झटका दिया। पटेल 50 रन बनाकर आउट हुए। आरोन जोंस ने 26 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए जबकि नीतीश कुमार 14 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

T20 विश्व कप पाकिस्तान के 7 विकेट पर 159 रन बने

इससे पहले, कप्तान बाबर आजम और शादाब खान की जुझारू पारियों से पाकिस्तान के 7 विकेट पर 159 रन बने। बाबर ने 43 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से 44 रन की पारी खेलने के अलावा शादाब (40) के साथ तीसरे विकेट के लिए उस समय 72 रन की साझेदारी की जब टीम 26 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। शादाब ने 25 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और तीन छक्के मारे। अमेरिका की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर नोस्तुश केनजिगे सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए। सौरभ नेत्रवलकर ने 18 रन पर दो विकेट हासिल किए।

T20 विश्व कप अमेरिका ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया

अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्योता दिया। जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पाकिस्तान ने 26 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। पारी के दूसरे ओवर में भारत के पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर सौरव नेत्रवलकर की गेंद पर स्लिप में स्टीवन टेलर ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (09) का शानदार कैच लपका जबकि अगले ओवर में उस्मान खान (03) ने नोस्तुश केनजिगे की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लॉन्ग ऑफ पर नितीश कुमार को कैच थमाया।

T20 विश्व कप जब 10वें ओवर में पाकिस्तान के बने 50 रन
फखर जमां ने बाएं हाथ के स्पिनर केनजिगे की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ने के बाद तेज गेंदबाज अली खान की गेंद पर शॉर्ट थर्ड मैन पर टेलर को कैच दे बैठे। पाकिस्तान की टीम पावर प्ले में तीन विकेट पर 30 रन ही बना सकी। शादाब ने तेज गेंदबाज जसदीप सिंह पर लगातार दो छक्कों के साथ 10वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया। पारी का आगाज करते हुए बाबर ने बेहद धीमी शुरुआत की। उन्होंने 24 गेंद में 10 रन बनाने के बाद जसदीप पर अपना पहला चौका जड़ा और फिर केनजिगे की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए।

T20 विश्व कप जब पाकिस्तान के बने 150 राण

बाबर और शादाब ने 12वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर हरमीत सिंह पर छक्के जड़े। केनजिगे ने शादाब को नेत्रवलकर के हाथों कैच कराके बाबर के साथ उनकी साझेदारी को तोड़ा। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने अगली गेंद पर आजम खान (00) को भी एलबीडब्ल्यू करके पाकिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 98 रन किया। पाकिस्तान के रनों का शतक 14वें ओवर में पूरा हुआ। बाबर ने जसदीप पर छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में एलबीडब्ल्यू हो गए। शाहीन शाह अफरीदी (नाबाद 23) और इफ्तिखार खान (18) ने अंत में उपयोगी पारियां खेलकर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे