बरेका में 53वें राष्‍ट्रीय संरक्षा सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संरक्षा जागरुकता का हुआ आयोजन

Spread the love

बरेका में 53वें राष्‍ट्रीय संरक्षा सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संरक्षा जागरुकता का हुआ आयोजन

बरेका में 53वें राष्‍ट्रीय संरक्षा सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संरक्षा जागरुकता का हुआ आयोजन, बनारस रेल इंजन कारखाना में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सम्‍पूर्ण भारतीय रेल के साथ संरक्षा अनुभाग दिनांक 04 से 10 मार्च 2024 तक 53वें राष्‍ट्रीय संरक्षा सप्‍ताह का आयोजन कर रहा है।

सप्‍ताहव्‍यापी कार्यक्रमों की शृंखला में दिनांक 09 मार्च 2024 को कारखाना परिसर में ब्लाक डिवीजन के कर्मचारियों के बीच संरक्षा जागरूकता के लिए फायर एवं व्यक्तिगत संरक्षा उपकरण का प्रशिक्षण, संरक्षा शपथ ,संरक्षा प्रश्नोतरी एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके साथ ही बरेका कर्मचारियों के बीच संरक्षा जागरूकता के लिए “कार्यस्थल पर संरक्षा” विषय पर सुझाव प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़े दिल्ली: यह शादी होगी कुछ खास, स्पेशल कमांडो समेत 250 पुलिसकर्मी भी सुरक्षा में रहेंगे मौजूद

विगत 07 मार्च 2024 को कारखाना परिसर में लोको डिवीजन मीटिंग रुम के पास संरक्षा जागरुकता से संबंधित नुक्कड़ नाटक व ‘संरक्षा संगोष्ठी’ आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि सुश्री अर्चना, सहायक निदेशक कारखाना व मुख्य संरक्षा अधिकारी श्री एस. बी. पटेल तथा अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी गण ने भाग लिया।

इस नुक्कड़ नाटक द्वारा संरक्षा से संबंधित विभिन्न पीपीई के उपयोग न करने व संरक्षा की लापरवाही करने पर होने वाली दुर्घटनाओं कों नाटक के माध्यम से सजीव प्रस्तुत किया गया एवं साथ ही लोको डिवीजन व अन्य विभागों के कर्मचारियों के बीच संरक्षा जागरूकता के लिए फायर एवं व्यक्तिगत संरक्षा उपकरण का प्रशिक्षण, संरक्षा शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे कारखाना कर्मचारियों ने अति उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

1 thought on “बरेका में 53वें राष्‍ट्रीय संरक्षा सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संरक्षा जागरुकता का हुआ आयोजन”

Leave a Comment