दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, ED रिमांड आज होगी ख़त्म

Spread the love
फोटो क्रेडिट https://www.telegraphindia.com/

दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, ED रिमांड आज होगी ख़त्म

दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, ED रिमांड आज होगी ख़त्म , दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज के कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED रिमांड ख़त्म होने पर आज कोर्ट में किया जाएगा पेश। ट्रायल कोर्ट ने केजरीवाल को ED की हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। उनकी रिमांड अवधि गुरुवार को समाप्‍त हो रही है। दोपहर बाद 2 बजे सीएम केजरीवाल को राउज एवेन्‍यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। ऐसे में सीएम केजरीवाल के लिए आज का दिन काफी अहम है। वह ED की हिरासत से बाहर आएंगे या फिर कस्‍टडी में ही रहेंगे, ट्रायल कोर्ट इस पर फैसला देगा। दूसरी तरफ, केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से दिल्‍ली के साथ ही देश की राजनीति भी गरमा गई है। अदालत से लेकर सड़क तक पर लड़ाई लड़ी जा रही है।

यह भी पढ़ें आज का राशिफल

ED की टीम ने लंबी पूछताछ के बाद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद उन्‍हें कोर्ट में पेश कर 10 दिनों की रिमांड मांगी थी। हालांकि, ट्रायल कोर्ट ने केजरीवाल को 6 दिन के लिए रिमांड में भेजने का आदेश दिया था। यह अविध गुरुवार को समाप्‍त हो रही है, ऐसे में केजरीवाल को 28 मार्च दोपहर बाद 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि ED फिर से केजरीवाल को रिमांड पर देने की मांग करती है या फिर ऐसा नहीं करती है। दूसरी तरफ, ED की मांग पर कोर्ट का रुख देखना भी दिलचस्‍प होगा, क्‍योंकि पूरे देश की निगाहें इस मामले पर टिकी हैं।

दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्‍ली हाईकोर्ट से नहीं मिली थी रहता

इससे पहले 27 मार्च को दिल्‍ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई हुई थी, जिसमें उन्‍होंने ED की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए इसे निरस्‍त करने की मांग की थी। हालांकि, अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से तगड़ा झटका लगा था। उच्‍च न्‍यायालय केजरीवाल को राहत देने से इनकार कर दिया था। कोर्ट में ईडी की ओर से ASG एसवी राजू तो सीएम केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए थे। सिंघवी ने ईडी के कदम को अवैध करार देने के लिए अपनी तरफ से पुरजोर दलील दी थी। हालांकि, उनकी दलीलों को खारिज कर दिया गया।

दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भी जेल में

दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला मामले में दिल्‍ली क्या हैके पूर्व उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। दोनों फिलहाल जेल में बंद हैं। इन दोनों से पहले मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्‍य मामले में दिल्‍ली सरकार के एक पूर्व मंत्री सत्‍येंद्र जैन भी जेल में हैं। इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद पिछले हफ्ते दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी शराब घोटाला मामले में संलिप्‍त होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्‍ली की निरस्‍त आबकारी नीति मामले में अभी तक कई हाईप्रोफाइल गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

1 thought on “दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, ED रिमांड आज होगी ख़त्म”

Leave a Comment