तिरुचिरापल्ली: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोना (GOLD) हुआ बरामद, सीमा शुल्क अधिकारियों ने 1.421 किलोग्राम वजन का 24 कैरेट सोना पकड़ा

Spread the love

तिरुचिरापल्ली: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोना (GOLD) हुआ बरामद, सीमा शुल्क अधिकारियों ने 1.421 किलोग्राम वजन का 24 कैरेट सोना पकड़ा

तिरुचिरापल्ली: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोना (GOLD) हुआ बरामद, सीमा शुल्क अधिकारियों ने 1.421 किलोग्राम वजन का 24 कैरेट सोना पकड़ा, तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के सीमा शुल्क अधिकारियों ने 1.421 किलोग्राम वजन का 24k सोना बरामद किया, जिसकी कीमत 99.18 लाख रुपये थी, जिसने आगमन हॉल में ग्रीन चैनल के माध्यम से जाने का प्रयास किया था। सोना उसके अंडरगारमेंट्स में पेस्ट के रूप में छुपाया गया था। उसने 5 अप्रैल को एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान से कुआलालंपुर से त्रिची की यात्रा की थी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया और आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें आज का राशिफल

सोना (GOLD) जाने कैसे होती है सोने की तस्करी

सोना (GOLD) तस्कर जान जोखिम में डालकर सोने की छोटी गोलियां बनाकर खा लेते हैं। सूत्रों की मानें तो इन गोलियों को शौच के जरिए निकाल लेते हैं। इसमें कई दिन लग जाते हैं। इसके लिए तस्करी करने वालों ने अपने घर पर टायलेट सीट में जाली लगवा रखी है। जाली में ही शौच करते हैं। पानी की तेज धार के साथ मल नीचे चला जाता है और सोने की गोलियां जाली पर रह जाती हैं। कई बार गोलियां खाने से तस्करों की तबीयत खराब भी हुई है, तब वह चिकित्सक से संपर्क करते हैं। डेढ़ माह पहले एक सोना तस्कर की हालत गंभीर होने पर वह अल्ट्रा साउंड कराने गया था।

संदेह होने पर अल्ट्रासाउंड संचालक ने पुलिस को सूचित कर दिया था। पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की थी, लेकिन बाद में बिना कार्रवाई के छोड़ दिया था। इस समय क्षेत्र के युवाओं की 10 टीम तस्करी में संलिप्त है। प्रत्येक टीम में पांच से छह लोग शामिल हैं। इसके अतिरिक्त कई लोग सऊदी अरब, दुबई, शारजाह आदि खाड़ी देशों से सोना, गुटखा तथा सिगरेट आदि की तस्करी कर रही हैं। मुहल्ला हाजीपुरा, भब्बलपुरी, पुराना बाजार, यूसुफ (चौक) आदि कई के लोग इस धंधे को लेकर काफी समय से चर्चा में हैं। विशेषकर मुहल्ला हाजीपुरा में ऐसे कई सरगना हैं जो इसी धंधे में अपनी पहुंच और रसूख के साथ मालामाल हो रहे हैं।

1 thought on “तिरुचिरापल्ली: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोना (GOLD) हुआ बरामद, सीमा शुल्क अधिकारियों ने 1.421 किलोग्राम वजन का 24 कैरेट सोना पकड़ा”

Leave a Comment