Friday, June 14, 2024

Google Pay 4 जून के बाद इस देश में काम नहीं करेगा, जानें वजह

Google Pay 4 जून के बाद इस देश में काम नहीं करेगा , जानें वजह

Google Pay 4 जून के बाद इस देश में काम नहीं करेगा, जानें वजह, जानें वजह, अगर आप भी ऑनलाइन पेमेंट के लिए Google Pay का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। Google ने Gpay को लेकर बड़ा फैसला लिया है. Google 4 जून से दुनिया भर के कई देशों में Gp ay की सेवा बंद करने जा रहा है। इसके बाद आप ऐप के जरिए पेमेंट नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़े आज का राशिफल

बंद होगा Gpay Aap

Google की Google Pay सेवा का उपयोग भारत सहित कई देशों में ऑनलाइन भुगतान के लिए किया जाता है। 2022 में Google वॉलेट की शुरुआत के बाद Gpay यूजर्स की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई। ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए यह यूजर्स की पहली पसंद बन गया था। Google 4 जून 2024 से Google Pay को बंद करने जा रहा है। इस खबर से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने वाले यूजर्स की टेंशन बढ़ गई है। Gpay बंद होने वाली ये खबर सच है. इसकी पुष्टि खुद गूगल ने की है. आइए आपको बताते हैं कि गूगल के इस फैसले से किन देशों पर असर पड़ने वाला है।

Gpay Aap बंद होने का इन उपयोगकर्ताओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा

आपको बता दें कि Google अपनी Google Pay सर्विस को बंद करने जा रहा है, लेकिन Google के इस फैसले का भारतीय यूजर्स पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। Google 4 जून 2024 से अमेरिका में Gpay की सेवा बंद करने जा रहा है। यानी Google Pay भारत से नहीं बल्कि अमेरिका से बैन होने वाला है।

सिर्फ इन देशों में काम करेगा Gpay

आपको बता दें कि 4 जून के बाद Google Pay ऐप सिर्फ भारत और सिंगापुर में ही काम करेगा। वहीं दूसरे देशों में इसकी सेवा पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी. कंपनी के मुताबिक, सभी यूजर्स को Google वॉलेट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इस तारीख के बाद Google Pay अमेरिका में पूरी तरह से बेकार हो जाएगा.

180 देशों में Google वॉलेट लेगा Gpay की जगह

आपको बता दें कि Google Pay सर्विस बंद होने के बाद अमेरिकी यूजर्स न तो पेमेंट कर पाएंगे और न ही प्राप्त कर पाएंगे। गूगल ने सभी अमेरिकी यूजर्स को गूगल वॉलेट पर शिफ्ट होने के लिए कहा है। माना जा रहा है कि कंपनी ने Google वॉलेट को प्रमोट करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। कंपनी ने अपने एक ब्लॉग में कहा कि Gpay को लगभग 180 देशों में Google वॉलेट द्वारा रिप्लेस कर दिया गया है।

अनौपचारिक न्यूज़ से जुड़ें

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे