Friday, June 14, 2024

हरियाणा: नूंह जिले में हुआ बड़ा हादसा, बस में लगी आंग, हादसे में 8 यात्रियों के जिंदा जलने व कई के झुलसने की खबर, देखे वीडियो

हरियाणा: नूंह जिले में हुआ बड़ा हादसा, बस में लगी आंग, हादसे में 8 यात्रियों के जिंदा जलने व कई के झुलसने की खबर, देखे वीडियो

हरियाणा: नूंह जिले में हुआ बड़ा हादसा, बस में लगी आंग, हादसे में 8 यात्रियों के जिंदा जलने व कई के झुलसने की खबर, देखे वीडियो , शुक्रवार की रात श्रद्धालुओं से भरी बस में अज्ञात कारणों से आग लग गई।  बस में सवार आठ लोग जिंदा जल गए जबकि दो दर्जन से अधिक बुरी तरह झुलस गए जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।  चलती बस में आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया।  पुलिस को घटना की सूचना दी।  जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत करते हुए आग पर किसी तरह काबू पा लिया।

यह भी पढ़े आज का राशिफल

हरियाणा के नूंह जिले के तावडू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार-शनिवार की रात बड़ा हादसा हो गया।  यहां श्रद्धालुओं से भरी बस में अज्ञात कारणों से आग लग गई।  बस में सवार 8 लोग जिंदा जल गए, जबकि दो दर्जन से अधिक बुरी तरह झुलस गए।  घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी है।

हरियाणा में हुए इस हादसे के शिकार लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले बताए जा रहे हैं।  जो मथुरा और वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे।  पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।  बस में सवार पीड़ित श्रद्धालु सरोज पुंज और पूनम ने बताया कि शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस किराए पर कर बनारस और मथुरा वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे।  बस में 60 लोग सवार थे।  जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।  यह सभी नजदीकी रिश्तेदार थे।  जो पंजाब के लुधियाना होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले थे।

पूनम ने बताया कि शुक्रवार-शनिवार की रात वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे।  देर रात लगभग 1। 30 बजे के करीब बस में आग की लपटें दिखाई दीं।  उन्होंने बताया कि वह आगे की सीट पर बैठी हुई थी।  किसी तरह स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उन्हें निकाल लिया गया।  जबकि घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंचे ग्रामीण साबिर, नसीम, साजिद, एहसान आदि ने बताया कि देर रात करीब 1:30 बजे एक चलती बस में उन्हें आग की लपटें दिखाई दी थीं।  उन्होंने आवाज लगाकर चालक को बस रोकने को कहा, लेकिन बस नहीं रुकी।  फिर एक युवक ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर बस का पीछा किया और चालक को आग लगने सूचना दी।

जब तक बस रुक पाती तब तक बस में आग काफी तेज हो चुकी थी।  ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का भरसक प्रयास किया।  साथ ही पुलिस को भी सूचना दी।  ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब बहुत देर से पहुंची।  तब तक बस में सवार लोग बुरी तरह झुलस चुके थे।  जिनमें 8 की मौत हो गई।  तावडू सदर थाना पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया।

हादसे की सूचना मिलने के कुछ देर बाद पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया भी अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।  जिन्होंने घटना की जानकारी ली।  इसके अलावा तावडू एसडीएम संजीव कुमार, तावडू सदर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार व डीएसपी आदि मौके पर पहुंचे।  इस दौरान मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लगने से जाम की स्थिति बन गई।  पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद पूरी स्थिति को नियंत्रण में लिया।  फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे