हरियाणा स्कूल बस हादसा: राष्ट्रपति ने जताया दुख, मुख्यमंत्री ने कहा घटना की होगी जांच, अब तक 6 बच्चों की मौत की खबर, कई हुए घायल

Spread the love

हरियाणा स्कूल बस हादसा: राष्ट्रपति ने जताया दुख, मुख्यमंत्री ने कहा घटना की होगी जांच, अब तक 6 बच्चों की मौत की खबर, कई हुए घायल



हरियाणा स्कूल बस हादसा: राष्ट्रपति ने जताया दुख, मुख्यमंत्री ने कहा घटना की होगी जांच, अब तक 6 बच्चों की मौत की खबर, कई हुए घायल, हरियाणा में एक बड़ा हादसा हुआ है। महेंद्रगढ़ जिले में करीब 40 स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस पलट गई। दिल दहला देने वाले हादसे में 8 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं, 15 से अधिक घायल हो गए हैं। आपको बता दें कि ईद-उल-फितर की छुट्टी घोषित होने के बावजूद स्कूल खुला हुआ था। इसको लेकर अभिवावक सवाल भी उठा रहे हैं।

हरियाणा स्कूल बस हादसा: राष्ट्रपति ने जताया दुख

हरियाणा स्कूल बस हादसे पर माननीय राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू कार्यालय द्वारा ट्वीट कर जताया गया दुख, घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की की कामना।

यह भी पढ़ें माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी ने देशवासियों को दी ईद उल-फ़ित्र की बधाई , मज्जिदो में उमड़ी नमाजियों की भीड़

हरियाणा स्कूल बस हादसा: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, “महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से मैं बहुत आहत हूं…मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने बच्चों को खोया है…स्थानीय प्रशासन घायलों की देखभाल के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है…हादसे की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी…”

हरियाणा स्कूल बस हादसा: हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने स्कूल बस हादसे में घायल छात्रों से की मुलाकात

महेंद्रगढ़: हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने स्कूल बस हादसे में घायल छात्रों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना।

हरियाणा स्कूल बस हादसा: जिला कलेक्टर मोनिका गुप्ता ने दी जानकारी

महेंद्रगढ़, हरियाणा: जिला कलेक्टर मोनिका गुप्ता ने बताया, “संज्ञान में आया है कि ये निजी स्कूल था जिसे छुट्टी के दिन भी चलाया जा रहा था… 6 बच्चों की मौत हो चुकी है… घायल बच्चों का इलाज जारी है… अब किसी की जान को खतरा नहीं है… सरकार की ओर से उनका अच्छे से अच्छा इलाज करवाया जा रहा है… गाड़ी के दस्तावेजों में भी कमी थी इसलिए स्कूल प्रशासन के ऊपर भी FIR की जा रही है…”




महेंद्रगढ़़: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है।गुरुवार सुबह एक निजी स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई है।हादसे में पांच बच्चों की मौत हो गई है।जबकि एक दर्जन से अधिक बच्चों के घायल होने की सूचना है।यह हादसा कनीबा कस्बे के नजदीक कनीना-दादरी सड़क मार्ग पर हुआ.जानकारी के मुताबिक, उन्हांनी गांव के पास बच्चों से भरी स्कूल बस पलट गई।यह बस निजी स्कूल जीएल पब्लिक स्कूल की थी, जिसमें लगभग 35 से 40 बच्चे सवार थे।बताया गया है कि आज सरकारी छुटी के दिन भी स्कूल लगाया जा रहा था।बच्चों को लेने के लिए स्कूल से बस भेजी गई थी.

पुलिस ने कहा है कि बच्चों को ले जा रही एक जीएल पब्लिक स्कूल की बस नारनौल में उन्हानी गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में 8 बच्चों की मौत हो चुकी है। कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं। हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि दुर्घटना के समय ड्राइवर शायद शराब के नशे में था। दूसरी ओर, पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच जारी है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “घायल छात्रों को महेंद्रगढ़ और नारनौल के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया। आधिकारिक दस्तावेजों से पता चलता है कि बस का फिटनेस प्रमाणपत्र छह साल पहले 2018 में समाप्त हो गया था।” महेंद्रगढ़ के पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को फोन पर बताया कि बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे जब उन खबरों के बारे में पूछा गया जिसमें चालक के नशे में होने का दावा किया जा रहा है। इस पर उन्होंने कहा, ”हमने चालक को गिरफ्तार कर लिया है और उसकी मेडिकल जांच की जा रही है जिसके बाद ही हम पुष्टि कर पाएंगे कि वह वास्तव में नशे में था या नहीं।”एसपी ने कहा कि कुछ खबरों में यह भी दावा किया जा रहा है कि बस चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाई। शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि उन्होंने उपायुक्त और महेंद्रगढ़ के पुलिस अधीक्षक से उस अस्पताल का दौरा करने और मामले की जांच शुरू करने के लिए कहा है।

1 thought on “हरियाणा स्कूल बस हादसा: राष्ट्रपति ने जताया दुख, मुख्यमंत्री ने कहा घटना की होगी जांच, अब तक 6 बच्चों की मौत की खबर, कई हुए घायल”

Leave a Comment