आज का राशिफल

Spread the love
आज का राशिफल
आज का राशिफल

मेष राशि आज का राशिफल

मेष राशि वालो पेशेवर बने रहें और हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आपका व्यवहार सबसे अच्छा हो। गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय धर्म-कर्म के लिए भी जरूर निकालें। अपनी दिनचर्या के कार्यों के अतिरिक्त कुछ और जानकारियां हासिल करने में भी समय व्यतीत होगा। किसी सामाजिक गतिविधियों में आपकी उपस्थिति और विचार सराहनीय रहेंगे। कुछ लोग प्रतिस्पर्धा की भावना से आपके प्रति अफवाह फैला सकते हैं। हालांकि इन गतिविधियों का आप के मान सम्मान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास ना करें। तथा अपने विचारों को ही प्राथमिकता दें। ग्रह स्थिति अनुकूल है। सरकारी गतिविधियों से जुड़े व्यवसाय लाभ की स्थिति में रहेंगे। रियल स्टेट से जुड़े लोगों की कोई फायदेमंद डील फाइनल हो सकती है। ऑफिस के कार्यभार की अधिकता की वजह से आज भी काम करना पड़ सकता है। घर का वातावरण मधुर और खुशनुमा बना रहेगा। जीवन साथी के साथ भावनात्मक नजदीकियां बनाने में आपका प्रयास जरूरी है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें। तथा वर्तमान वातावरण की वजह से अपना उचित विचार रखें।

वृषभ राशि आज का राशिफल

वृषभ राशि वालो दिल के मामलों में आप खुद को नई सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ पाएंगे। गणेशजी कहते हैं कि किसी खास व्यक्ति से मुलाकात और वार्तालाप द्वारा आपको अपनी योजनाएं क्रियान्वित करने में मदद मिलेगी। इस नकारात्मक वातावरण में भी आप अपना आत्मविश्वास और मनोबल बना कर रखेंगे। विद्यार्थी व युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहेंगे। अपनी सामर्थ्य से ज्यादा उम्मीदें रखना उचित नहीं है। ज्यादा हासिल करने की चाहत नुकसान भी दे सकती है। व्यर्थ के वाद विवाद मैं नष्ट ना करें। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें और ना ही उलझे। धैर्य और संयम से समय व्यतीत करना जरूरी है। किसी भी काम से पहले उसके अच्छे बुरे पहलू पर उचित विचार विमर्श कर लें। व्यवसाय में कुछ नए प्रस्ताव मिलेंगे। परंतु उचित सोच-विचार करके ही कोई निर्णय ले। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को कोई मन मुताबिक कार्यभार मिल सकता है। अधिक व्यस्तता के कारण पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ अधिक समय नहीं व्यतीत कर पाएंगे। लेकिन घर का वातावरण उचित और व्यवस्थित बना रहेगा। गले और छाती से संबंधित इंजेक्शन महसूस हो तो लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और उचित इलाज लें।

मिथुन राशि आज का राशिफल

मिथुन राशि वालो गणेशजी कहते हैं कि बेहतरीन परिस्थितियां बन रही है। किसी भी असमंजस की स्थिति में अपने प्रिय मित्र से सलाह लेना उचित रहेगा। रोजमर्रा की दिनचर्या में कुछ परिवर्तन लाएं, इससे ताजगी और ऊर्जा बनी रहेगी।व्यक्तिगत कार्यों में व्यस्तता की वजह से मित्रों और संबंधियों को नजरअंदाज बिल्कुल ना करें। सामाजिक बने रहना भी जरूरी है। कभी-कभी आलस की वजह से आप की कार्य क्षमता प्रभावित हो सकती हैं। अपना संपर्क दायरा बढ़ाए।व्यवसायिक कार्यों में योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्यों को अंजाम दें। इस समय बहुत ही सोच समझकर निर्णय लेने की जरूरत है। निश्चित ही उचित परिणाम हासिल होंगे। ऑफिस से संबंधित अपने महत्वपूर्ण पेपर और फाइलों को कंप्लीट रखें। दांपत्य जीवन की छोटी मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज रखें। आपसी संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां रहेगी। कुछ समय अपने सुकून और आराम के लिए भी जरूर निकालें। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज लोग अपना विशेष ध्यान रखें।

कर्क राशि आज का राशिफल

कर्क राशि आज गणेशजी कहते हैं कि आपकी व्यवहार कुशलता की वजह से संबंधी तथा मित्र स्वतः ही आपकी ओर आकर्षित होंगे। दिनचर्या में कुछ परिवर्तन आएगा। अधिकतर समय घर के रखरखाव तथा उचित व्यवस्था बनाए रखने में व्यतीत होगा। कोई पुरानी नकारात्मक बात वर्तमान पर हावी होने से मन कुछ व्यतीत रहेगा तथा उदासी महसूस होगी। अपनी रुचि पूर्ण कार्यों में समय व्यतीत करने से आपको पॉजिटिव ऊर्जा मिलेगी। दूसरों की मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें।व्यवसाय में कोई भी गतिविधि बहुत ही ध्यान पूर्वक करने की जरूरत है। विस्तार संबंधी कुछ योजना बना रहे हैं, तो उस पर पुनर्विचार करना जरूरी है। इस समय आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। इसलिए किसी भी प्रकार का निवेश करने से परहेज रखें। पारिवारिक सदस्यों का आपसी सामंजस्य मधुर बना रहेगा। प्रेम संबंधों में मनमुटाव की स्थिति बन रही है, पार्टनर की भावनाओं को आहत ना होने दें। तनाव, अवसाद तथा मौसमी बीमारियों से बचने के लिए स्वास्थ्य की सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन जरूर करें। और सकारात्मक बने रहे।

सिंह राशि आज का राशिफल

सिंह राशि आज गणेशजी कहते हैं कि इस चुनौतीपूर्ण समय में भी आप अपनी योग्यता और आत्मविश्वास द्वारा किसी भी परेशानी का सामना मैं सक्षम रहेंगे। उन्नति के लिए स्वभाव में थोड़ा स्वार्थीपन भी लाना जरूरी है। खासतौर पर महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत ही अनुकूल है। किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर आंख मूंदकर भरोसा करना आपको मुसीबत में भी डाल सकता है। इस समय कामकाज तथा पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बिठाना चुनौती रहेगी। बदलते परिवेश में व्यवसाय की नीतियों में भी परिवर्तन लाने की जरूरत है। किसी नई मशीन या तकनीक का इस्तेमाल करने से पहले उसके बारे में उचित जानकारी अवश्य प्राप्त करें। अपने स्टाफ तथा कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य का कुछ अभाव रह सकता है। परंतु प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। कब्ज तथा वायु विकार जैसी परेशानियों से राहत पाने के लिए अपना खानपान व दिनचर्या को संयमित रखें। शारीरिक लाभ के लिए विशेष रूप से मानसिक मजबूती के लिए ध्यान और योग शुरू करें।

कन्या राशि आज का राशिफल

कन्या राशि वालों गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी सूझबूझ और योग्यता द्वारा कोई ऐसा कार्य कर जाएंगे, कि आप खुद अपने ऊपर फक्र महसूस करेंगे।भावुकता की बजाय प्रैक्टिकल तरीके से अपने कार्यों को पूरा करें। समाज और निकट संबंधियों के बीच आपका वर्चस्व बना रहेगा। बेवजह दूसरों के साथ उलझने और हस्तक्षेप करने से आपका मान-सम्मान भी प्रभावित हो सकता है। सफलता जल्दी हासिल करने की कामना में किसी भी गैर कानूनी कार्य को अपने हाथ में ना लें। समय कुछ प्रतिकूलता वाला भी है। व्यवसायिक गतिविधियों को गंभीरता से लेना होगा। कंसल्टेंसी से संबंधित कार्य फायदेमंद स्थिति में रहेंगे। अगर आप कोई कारोबार संबंधी कोई नया प्रयोग अमल करने जा रहे हैं, अत्यधिक सावधानी भी रखनी होगी। पारिवारिक स्थिति खुशनुमा बनी रहेगी। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें।असंतुलित खान-पान से परहेज रखें। पेट से संबंधित परेशानी रहने से दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी।

यह भी पढ़े श्रीलंका द्वारा सोशल मीडिया पर बनाए गए नए कानून का जनता ने किया विरोध, जाने पूरा मामला

तुला राशि आज का राशिफल

तुला राशि वालो गणेशजी कहते हैं कि आज आपके प्रयासों से कोई रुका हुआ कार्य बन सकता है। जिससे आप बहुत ही सुकून और ऊर्जा महसूस करेंगे। राजनीतिक संबंधों द्वारा आपका जनसंपर्क दायरा और अधिक विस्तृत होगा। और भविष्य में यह संपर्क आपके काम भी आएंगे। किसी घनिष्ठ व्यक्ति से संबंधित अप्रिय सूचना मिलने से मन व्यथित रहेगा। अपना आत्म बल बनाए रखें। अकारण ही गुस्से और आवेश में आने से बनते कार्यों में दिक्कतें भी उत्पन्न हो सकती हैं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में और अधिक मेहनत की जरूरत है। व्यवसाय में पब्लिक रिलेशन को और अधिक स्ट्रांग बनाएं। मीडिया तथा एडवर्टाइजमेंट संबंधी कार्यों में भी अधिक ध्यान दें। हालांकि मेहनत के बाद भी अपेक्षित लाभ नहीं मिलेंगे। परंतु इस समय धैर्य रखना ही उचित है। ऑफिस के माहौल में सकारात्मक बदलाव आएगा। घर का वातावरण व्यवस्थित तथा खुशनुमा बना रहेगा। युवा लोग प्रेम प्रसंगों में पड़कर समय बर्बाद ना करें। पॉल्यूशन और इंफेक्शन से अपना बचाव रखें। खांसी, जुकाम जैसी समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशि आज का राशिफल

वृश्चिक राशि वालो आज गणेशजी कहते हैं कि मित्रों तथा परिजनों का उचित सहयोग बना रहेगा और चल रही कोई दुविधा दूर होगी। किसी विशेष कार्य को करने के लिए किए गए प्रयासों में सफलता रहेगी। समाज में मान-सम्मान तथा यश कीर्ति भी बढ़ेगी। नन्हे मेहमान के आगमन संबंधी खुशखबरी मिल सकती है। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में निवेश करने से पहले उचित सोच-विचारकर लें। बिना मतलब किसी से उलझना तनाव का कारण बन सकता है। अपने वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखने का भरपूर प्रयास करें। पारिवारिक मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें। व्यवसाय में आज कोई मुश्किल समस्या हल हो सकती है, जिसके बारे में आप उम्मीद छोड़ चुके थे, आज उसी से संबंधित कोई शुभ सूचना मिल सकती है। परंतु इस समय अपनी पुरानी पार्टियों के साथ संपर्क में रहें। निकट भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। परिवार में सभी सदस्यों के बीच आपसी तालमेल व सामंजस्य उचित बना रहेगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र से वार्तालाप पुरानी खुशनुमा यादें ताजा करेगी। स्वास्थ्य में हल्का-फुल्का उतार-चढ़ाव बना रहेगा। थोड़ी सी सावधानी आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाकर रखेगी।

धनु राशि आज का राशिफल

धनु राशि वालो आज गणेशजी कहते हैं कि बदलते परिवेश की वजह से आपने जो नीतियां बनाई है, वे आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। हालांकि यह समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का भी है। प्रभावशाली लोगों के सानिध्य में रहने से आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। अपनी कोई भी महत्वपूर्ण बात सार्वजनिक ना करें। अन्यथा पछताना भी पड़ सकता है। बातचीत करते समय अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें। इससे संबंध खराब हो सकते हैं। अकस्मात ही कुछ ऐसे खर्चे सामने आएंगे, जहां कटौती करना भी संभव नहीं होगा। व्यावसायिक दृष्टिकोण से समय कुछ अनुकूल रहेगा। हालांकि कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। परंतु समय रहते समस्या निपट भी जाएंगी। ऐसे में किसी बड़े अधिकारी या राजनीतिक से आपकी मुलाकात लाभदायक साबित होगी। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध रहेंगे। प्रेम प्रसंगों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। तथा कुछ समय एक दूसरे के लिए जरूर निकालें। गैस और बादी वाली चीजों का सेवन ना करें। इससे जोड़ों के दर्द आदि से राहत मिलेगी। घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेगी।

मकर राशि आज का राशिफल

मकर राशि वालो आज गणेशजी कहते हैं कि परिवार के साथ किसी धार्मिक गतिविधि में समय व्यतीत होगा। जिससे सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे। भाइयों के साथ आपसी संबंधों में मधुरता बढ़ेगी और चल रहा कोई विवाद भी दूर होगा। युवा वर्ग ध्यान रखें कि मस्ती और दोस्तों के साथ अत्यधिक समय व्यतीत करने से अपनी पढ़ाई और करियर का नुकसान कर सकते हैं। कभी-कभी आपका क्रोध पूर्ण रवैया आपके कार्यों में रुकावट भी डाल सकता है। अपनी इस कमजोरी पर नियंत्रण रखें। व्यवसायिक संपर्क सूत्रों और पार्टियों के साथ मेल मुलाकात बढ़ाएं तथा व्यापारिक गतिविधियों के बारे में चर्चा करें। कुछ नया शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो अभी समय अनुकूल नहीं है। उचित समय का इंतजार करें। पति-पत्नी के बीच बेहतरीन सामंजस्य की वजह से घर में खुशी भरा वातावरण रहेगा। प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे। त्वचा संबंधी किसी प्रकार की एलर्जी बढ़ सकती है। पोलूशन और इंफेक्शन से अपना बचाव रखें।

कुम्भ राशि आज का राशिफल

कुंभ राशि वालो आज गणेशजी कहते हैं कि किसी पुरानी समस्या का हल मिलने से बहुत अधिक सुकून और राहत महसूस करेंगे। रचनात्मक कार्यों के साथ पठन-पाठन में भी रुचि बढ़ेगी। मीडिया तथा सामाजिक गतिविधियों में भी अपना ध्यान केंद्रित रखें। इससे आपको नई-नई लाभदायक जानकारियां मिलेंगी। किसी भी विपरीत परिस्थिति में घबराने और तनाव लेने की बजाए शांतिपूर्ण तरीके से समस्या को सुलझाने का प्रयास करें। किसी से ज्यादा अपेक्षा रखने की बजाय अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास रखें। कुछ समय आत्म मनन में भी लगाना जरूरी है। व्यवसायिक मार्केटिंग संबंधी कार्यों में बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है। बेहतर होगा कि इस समय कार्य क्षेत्र पर ही अपनी उपस्थिति रखें। अगर कहीं इन्वेस्टमेंट करने की योजना बना रहे हैं, समय अनुकूल है। परंतु किसी भी प्रकार का जोखिम लेने से परहेज करें। पारिवारिक माहौल सुखद और शांतिपूर्ण बना रहेगा। प्रेम संबंधों का खुलासा होने से मानहानि की स्थिति बन सकती हैं। छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती हैं। लापरवाही बिल्कुल ना करें। उचित इलाज लें।

मीन राशि आज का राशिफल

मीन राशि आज गणेशजी कहते हैं कि ग्रह स्थिति अनुकूल है। काफी समय से किसी विशेष कार्य के प्रति चल रहे प्रयासों के अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। किसी सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से मेलजोल बढ़ेगा, और यह संपर्क आपके लिए फायदेमंद ही साबित होंगे। सुनी सुनाई बातों पर ध्यान ना देकर किसी भी समस्या के प्रति गहराई से सोच विचार करें और उसका समाधान निकालें। वर्तमान परिस्थितियों की वजह से मन में कुछ अनहोनी होने जैसी आशंका का भय रहेगा। अपना मनोबल मजबूत बनाकर रखें। व्यवसाय में आय की स्थिति अभी सामान्य ही रहेगी। हर समय धैर्य और शांति से व्यतीत करने का है। कोई भी दिक्कत आने पर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह उचित साबित होगी। और आपको व्यवसाय संबंधी अच्छी जानकारियां मिलेंगी। दांपत्य जीवन में आपसी सहयोग और सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंध भी मर्यादा पूर्ण बने रहेंगे। अत्यधिक कार्यभार का असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या रहेगी।

Disclaimer यहां दी गई जानकारी हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग हो सकती है, अतः यहां दी गई किसी भी जानकारी को अपने ऊपर लागू करने से पहले संबंधित विषय के विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले।

1 thought on “आज का राशिफल”

Leave a Comment