आज का राशिफल

Spread the love
आज का राशिफल
आज का राशिफल

मेष राशि आज का राशिफल

आज का राशिफल मेष राशि वालों गणेशजी कहते है की आज कई तरह की गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। किसी सामाजिक संस्था में भी आपका योगदान रहेगा। घर का माहौल सुकून और शांति पूर्ण रहने से आप अपने व्यक्तिगत गतिविधियों पर बेहतरीन तरीके से ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। वाहन अथवा किसी मूल्यवान वस्तुओं की खरीदारी की योजना बनाते समय उससे संबंधित और अधिक जानकारी हासिल करना जरूरी है। वरना बाद में पछतावे की स्थिति भी बन सकती हैं। अनजान व्यक्तियों के साथ मेल मिलाप ना बढ़ाएं। अपने कार्य पर ही ध्यान दें। व्यवसायिक गतिविधियों में अभी ज्यादा सुधार होने की उम्मीद नहीं है। एक निश्चित रणनीति बनाकर काम करने से नई संभावनाएं जरूर मिलेगी। ऑफिस के कार्यों में आपके उचित प्रदर्शन द्वारा अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। तरक्की के भी योग बने हुए हैं। पारिवारिक सदस्यों का आपसी तालमेल व सामंजस्य बहुत उत्तम बना रहेगा। परिवार के साथ मनोरंजन में भी खुशनुमा समय व्यतीत होगा। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने पर लापरवाही ना करें तथा उनका उचित ध्यान रखें।

वृषभ राशि आज का राशिफल

वृषभ राशि वालों आज गणेशजी कहते है की आज आप आराम और मस्ती के मूड में रहेंगे। लापरवाही या आलस की वजह से किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है, जो की बहुत ही लाभदायक रहेगी। और आप ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे। दूसरों से ज्यादा उम्मीद ना करें। क्योंकि जब उम्मीदें साकार ना हो तो मन व्यथित ही होता है। किसी दोस्त या रिश्तेदार का अपने वादे से मुकर जाना आपको तनाव देगा। अपनी योग्यता और निर्णय द्वारा ही अपने कार्यों को संपन्न करें। व्यवसाय में नई गतिविधियां या योजना शुरू कर रहे हैं, तो उससे संबंधित और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए किसी अनुभवी सदस्य की मदद जरूर लें। अपने संपर्क सूत्रों के दायरे को और अधिक विकसित करें, परंतु किसी पर आंख बंदकर भरोसा करना भी ठीक नहीं है। जीवनसाथी का सहयोग व सलाह आपके लिए लाभदायक साबित होगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात या वार्तालाप होगा और पुरानी खुशनुमा यादें ताजा होगी। स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। परंतु असावधानी ना बरतें। इस समय अपना ध्यान रखना पहली प्राथमिकता है।

मिथुन राशि आज का राशिफल

मिथुन राशि वालों आज गणेशजी कहते है की राजनीतिक अथवा सामाजिक गतिविधियों की जानकारी लेने में आपका रुझान रहेगा। अपने किसी महत्वपूर्ण कार्य को निपटाने के लिए समय अनुकूल है। भविष्य संबंधी योजनाओं पर भी विचार विमर्श होगा। कोई यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है। दिन की शुरुआत में कुछ परेशानी और व्यवधान महसूस हो सकते हैं। लेकिन जल्दी ही समस्या का हल भी निकल आएगा इसलिए चिंता ना करें। किसी भी प्रकार की वाद-विवाद की स्थिति में ना पड़े। इस समय व्यक्तिगत तथा पारिवारिक कार्यों में व्यस्तता होने की वजह से व्यवसाय पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। व्यवसायिक गतिविधियां कुछ धीमी ही रहेंगी। लेकिन जरूरत अनुसार आपके काम बनते जाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपना टारगेट पूरा करने पर अफसरों से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। घर की सुख शांति को बनाए रखने के लिए आपका प्रयास कामयाब रहेगा। बच्चे भी अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित और अनुशासित बनाकर रखेंगे। कफ, खांसी और गले में इन्फेक्शन महसूस हो सकता है। तुरंत इलाज लेना जरूरी है। आयुर्वेदिक चीजों का भी इस्तेमाल करें।

कर्क राशि आज का राशिफल

कर्क राशि वालों आज गणेशजी कहते है की घर के बड़े बुजुर्गों के प्रति आदर-मान में कोई भी कमी ना आने दें। उनका मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपकी नजदीक रहेगी। किसी नकारात्मक प्रवृत्तियों के मित्र के साथ संपर्क रखने से आपके मानहानि पर भी बातआ सकती हैं। इसलिए व्यर्थ की बातों में उलझने की बजाएं घर की गतिविधियों में तथा बच्चों के साथ ही व्यस्तता बनाए रखें। कर्मचारियों की गतिविधियों से कुछ दिक्कतें आएंगी। तनाव लेने की वजह समस्या का हल निकालने का प्रयास करें। ऑफिस से संबंधित कार्यों में गति आएगी। अधिकतर काम व्यवस्थित रूप से निपट जाएंगे। परिवार जनों के साथ खुशनुमा और सुखद समय व्यतीत होगा। युवाओं के प्रेम संबंध और अधिक प्रगाढ़ होंगे। ब्लड प्रेशर संबंधी नियमित जांच करवाते रहें। और अपने गुस्से और जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर भी काबू रखें।

सिंह राशि आज का राशिफल

सिंह राशि वालों आज गणेशजी कहते है की उधार दिए हुए अथवा कहीं फंसे हुए पैसे की वसूली करने का अनुकूल समय है।दिन बहुत ही शांतिपूर्ण व्यवस्थित तरीके से व्यतीत होगा। घर का माहौल पॉजिटिव बनाए रखने में भी आप का विशेष योगदान रहेगा। बच्चे सत्र की शुरुआत में ही अपना उचित टाइम टेबल बना ले। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने में संकोच मत करें। परंतु साथ ही दूसरों के व्यक्तिगत मामलों में हस्तक्षेप करने की वजह अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। इस समय आवागमन संबंधी कोई भी क्रियाकलाप करना उचित नहीं है। किसी जरूरतमंद संबंधी की मदद करने में संकोच ना करें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों की वजह से तनाव रहेगा। हिम्मत हारने के बजाय मनोबल बनाकर रखें। समय अनुसार समस्या का हल भी मिल जाएगा। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने उच्चाधिकारियों के साथ किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में ना पड़े। पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य मधुर बना रहेगा। प्रेम संबंधों में चल रही नाराजगी दूर होगी, और संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। शारीरिक और मानसिक रूप से कुछ थकान और चिंता हावी रहेगी। इसका मुख्य वजह आपका आत्मविश्वास और मनोबल में कमी है। मेडिटेशन अवश्य करें।

कन्या राशि आज का राशिफल

कन्या राशि वालों गणेशजी कहते है की आपके अच्छे मैनेजमेंट की वजह से परिवार तथा व्यवसाय संबंधी गतिविधि में उचित संतुलन बना रहेगा। आर्थिक लाभ संबंधित कुछ महत्वपूर्ण संभावनाएं बनेंगी। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहे। प्रॉपर्टी संबंधी किसी भी काम को स्थगित रखना ही उचित रहेगा। क्योंकि अभी किसी तरह के मतभेद होने की स्थिति बन रही है। पेपर वर्क करने से पहले उसका अच्छी तरह से अध्ययन करना जरूरी है। वरिष्ठ लोगों के साथ किसी भी तरह का नकारात्मक व्यवहार ना करें। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में गलतफहमियां दूर होने से कार्य प्रणाली में सुधार आएगा। किसी नए कार्य को शुरू करने संबंधी योजनाएं भी बन सकती हैं। हालांकि बेहतरीन परिणाम हासिल नहीं होंगे। सरकारी कार्यालय में कुछ अव्यवस्था रह सकती हैं। आपके कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग आपकी चिंताओं को कम करेगा। लव पार्टनर के साथ भी वार्तालाप होने से मन को सुकून और शांति मिलेगी। आप अपनी दिनचर्या और खानपान को लेकर अनुशासित रहेंगे। आप में ऊर्जा और सकारात्मकता बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का किया उद्घाटन, देखें वीडियो

तुला राशि आज का राशिफल

तुला राशि वालों आज गणेशजी कहते है की पिछले कुछ समय से चल रही कोई दुविधा और बेचैनी से राहत मिलेगी। साथ ही आज अचानक ही कोई रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करना तथा उनका मार्गदर्शन करना उनके आत्मविश्वास को और अधिक बढ़ाएगा। आर्थिक व्यवस्था को लेकर कुछ चिंता रह सकती है। खर्चों में किसी भी प्रकार की कटौती करना असंभव होगा। समय अनुसार अपनी सोच में भी परिवर्तन लाना जरूरी है। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप ना करें। व्यवसाय में किसी भी कार्य को बहुत अधिक गंभीरता से लें। लापरवाही और आलस की वजह से काम रुक सकते हैं। परंतु कोई सरकारी मामला हल होने की उचित संभावना है। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के मार्गदर्शन व सलाह पर भी अमल करना जरूरी है। पति-पत्नी दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें, तथा आपसी सामंजस्य द्वारा घर का वातावरण भी सुखद बना कर रखना भी उनका कर्तव्य है। स्वास्थ्य संबंधी किसी भी दिक्कत को हल्के में ना लें। अपनी कार्यशैली, दिनचर्या और खान-पान के प्रति सजग रहना जरूरी है।

वृश्चिक राशि आज का राशिफल

वृश्चिक राशि वालों गणेशजी कहते है की किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी तथा आपको जीवन के कई महत्वपूर्ण पहलुओं को समझने में भी मदद मिलेगी। साथ ही महत्वपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श होगा। लंबे समय से चल रही किसी चिंता का भी हल मिल सकता है। इस समय जमीन जायदाद संबंधी किसी भी मामले में ज्यादा रुचि ना ले। कि अभी परिस्थितियां ज्यादा पक्ष में नहीं है। विद्यार्थियों तथा युवाओं को अपने भविष्य संबंधी कार्यों में ध्यान देना जरूरी है। बदलती शिक्षा प्रणाली की वजह से प्रयास भी अधिक करने होंगे। व्यवसायिक गतिविधियां अभी सामान्य ही रहने वाली हैं। पार्टनरशिप संबंधी कार्य में पुराने नकारात्मक मुद्दों को नजरअंदाज रखें तथा वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें। इस समय व्यवसाय में अधिक निवेश करना नुकसानदायक रहेगा। जीवनसाथी तथा परिवारजनों का सहयोग घर की उचित व्यवस्था बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नज़दीकियां बनी रहेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अत्यधिक कार्यभार का असर आपकी शारीरिक और मानसिक थकान को बड़ा सकता है। अपनी खानपान की प्रणाली को भी सुधारें।

धनु राशि आज का राशिफल

धनु राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि व्यस्तता के बावजूद आप अपने संबंधियों तथा मित्रों के साथ संपर्क में रहने का प्रयास करेंगे, जिससे रिश्तो में मधुरता बनी रहेगी। और आपके विचार शैली में भी सकारात्मकता आएगी। विदेश जाने के लिए प्रयासरत विद्यार्थियों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है। अपने ऊपर अतिरिक्त कार्यभार ना ले तथा दूसरों के साथ बांटने का प्रयास करें। रुपए-पैसे से संबंधित लेनदेन को लेकर किसी के साथ लड़ाई झगड़े होने जैसी आशंका है। परंतु सावधानी रखने से इन परिस्थितियों को टाला जा सकता है। व्यवसायिक कामों में ज्यादा निवेश न करें। अभी परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल नहीं है। इसका असर आप की आर्थिक व्यवस्था पर पड़ेगा। ऑफिस में आपके ऊपर अतिरिक्त कार्यभार भी आ सकता है। परंतु यह समय आवेश में आने की बजाय शांत चित्त बने रहने का ही है।पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना रखें।वर्तमान परिस्थितियों से अपना बचाव करने के लिए अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखें। योगा मेडिटेशन इसका उचित हल है।

मकर राशि आज का राशिफल

मकर राशि वालों गणेशजी कहते हैं की आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात करने का अवसर मिलेगा। आपसी विचारों के आदान-प्रदान से कई सकारात्मक परिणाम भी हासिल होंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी कुछ समय जरूर व्यतीत करें। इससे आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। और निर्णय लेने की क्षमता भी उचित होगी। दूसरों के झमेले में ना पड़े, अन्यथा बैठे-बिठाए आपके ऊपर भी कोई मुसीबत आ सकती हैं। विद्यार्थियों को किसी प्रोजेक्ट् को पूरा करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की जरूरत है। किसी सीनियर की मदद लेने में संकोच ना करें। आर्थिक रूप से आज का दिन बेहतर रहेगा। कोई नया ऑर्डर या अनुबंध हासिल हो सकता है। इसलिए प्रयासरत रहें। सरकारी सेवारत लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा करनी पड़ सकती है। ध्यान रखें कि नॉलेज की कमी के कारण कुछ परेशानियां भी आ सकती हैं। पति-पत्नी आपसी संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को तूल ना दें। युवाओं के प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। अत्यधिक कार्यभार की वजह से मांसपेशियों तथा सर्वाइकल का दर्द बढ़ सकता है। कुछ समय अपने सुकून और शांति के लिए भी जरूर निकालें।

कुम्भ राशि आज का राशिफल

कुंभ राशि वालोंआज गणेशजी कहते हैं की कोई रुके हुए प्रॉपर्टी संबंधी मामले में सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है। परंतु वार्तालाप करते समय अपने स्वभाव में मैच्योरिटी बनाए रखें तथा आवेश में ना आए। आज किसी खास व्यक्ति के साथ वार्तालाप करने से कोई व्यक्तिगत समस्या का समाधान भी मिल सकता है। अपने आप को कार्यों में व्यस्त रखें। दूसरों के मामले में उलझने से आपके लिए भी कोई मुश्किल परिस्थिति बन सकती है। मन में कुछ अनहोनी होने जैसी आशंका का भय बना रहेगा। ध्यान रखें कि यह सिर्फ आपका वहम ही है। इस समय किसी भी तरह का रिस्क लेना उचित नहीं है। किसी उच्चाधिकारी के सहयोग से आप अपने मन मुताबिक सफलता हासिल कर सकते है। स्टाफ और कर्मचारियों के सहयोग से भी गतिविधियां सुचारू रूप से चलती भी रहेंगी। लव पार्टनर के साथ मुलाकात का अवसर मिलेगा। मनोरंजन संबंधी गतिविधियों में भी परिवार के साथ उचित समय व्यतीत होगा। थकान और कमजोरी जैसी परेशानी से राहत पाने के लिए खुश और मस्ती में रहे। वर्तमान माहौल को अपने ऊपर हावी ना होने दें।

मीन राशि आज का राशिफल

मीन राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं की आज कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने से किसी समस्या का भी हल मिलेगा। इस समय ग्रह स्थिति अति अनुकूल बनी हुई है। परंतु दूसरों से अपेक्षा रखने की बजाय अपनी कार्यक्षमता और योग्यता पर अधिक विश्वास रखें।तो इससे परिस्थितियां और अधिक बेहतर होंगी। रुपए-पैसे के मामलों को लेकर किसी भी तरह के वाद विवाद में ना उलझे। क्योंकि उचित समय समय आने पर अपने आप ही काम बनते जाएंगे। नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। समझदारी और शांति से दिनचर्या व्यवस्थित रखें। कार्यक्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी। इंपोर्ट-एक्सपोर्ट संबंधी व्यवसाय में कुछ गति आएगी। साथ ही आमदनी बेहतर होगी। इस बात का भी ध्यान रखें कि दोपहर बाद ग्रह गोचर ज्यादा अनुकूल नहीं है। किसी अधीनस्थ कर्मचारी की वजह से कुछ दिक्कतें भी खड़ी हो सकती हैं। अपनी किसी भी समस्या को जीवन साथी अथवा पारिवारिक सदस्यों के साथ जरूर शेयर करें। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। थकान और दर्द की समस्या बढ़ सकती है। मेहनत के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी जरूरी है।

Disclaimer यहां दी गई जानकारी हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग हो सकती है, अतः यहां दी गई किसी भी जानकारी को अपने ऊपर लागू करने से पहले संबंधित विषय के विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले।

2 thoughts on “आज का राशिफल”

Leave a Comment