आज का राशिफल

Spread the love
आज का राशिफल
आज का राशिफल

मेष राशि आज का राशिफल

आज का राशिफल मेष राशि वालों आज गणेशजी कहते है की संतान संबंधी शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। दिन की शुरुआत में ही अपने महत्वपूर्ण कार्यों की योजना बना लें। आज दोपहर बाद परिस्थितियाँ आपके पक्ष में बहुत अनुकूल होने से आपके काम अपने आप बनने लगेंगे। कभी-कभी अहंकार और स्वार्थ की भावना मित्रों के साथ संबंधों को खराब कर सकती है। घर-परिवार में बुजुर्गों को भी आपकी देखभाल की जरूरत है। इसलिए इनका भी ख्याल रखें. कर्मचारियों तथा स्टाफ की गतिविधियों पर उचित नजर रखें। कार्यस्थल पर सामान से संबंधित कोई शिकायत नुकसान का कारण बन सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में उचित सौदे हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को भी इस बात का ध्यान रखना होगा कि कोई काम बिगड़ने पर उच्च अधिकारी नाराज हो सकते हैं। घर-परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करें। पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा। बेकार के प्रेम संबंधों में अपना समय बर्बाद न करें।मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कंधों में दर्द रहेगा। जिसका एकमात्र इलाज व्यायाम और मालिश ही है।

वृषभ राशि आज का राशिफल

वृषभ राशि वालों आज गणेशजी कहते है की ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन स्थितियां बना रही है। अपने अंदर छुपी प्रतिभा को पहचानें और उसका उपयोग करें। आज कुछ लाभदायक स्थितियां भी बनेंगी और बनाई गई योजनाएं निकट भविष्य में शुभ अवसर भी प्रदान करेंगी। सोच-विचार में ज्यादा समय ना लगाएं और योजनाओं को तुरंत क्रियान्वित करें. इसके अलावा बाहरी लोगों का हस्तक्षेप भी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। व्यवसाय में कुछ मंदी रहेगी। व्यवसायिक स्थल पर कामकाज में कुछ बदलाव लाने की जरूरत है। रुकी हुई पेमेंट के कारण आर्थिक समस्या हल होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए तरक्की के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। क्योंकि काम की अधिकता के कारण आप उचित समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन परिस्थितियों को आपको स्वयं ही संभालना होगा, इस बात का ध्यान रखें। आपको नसों में खिंचाव और दर्द महसूस हो सकता है। इसलिए काम के बीच आराम लेना जरूरी है।

मिथुन राशि आज का राशिफल

मिथुन राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं की अप्रत्याशित लाभदायक स्थिति बनेगी। अपने समय का पूरा सदुपयोग करें. विद्यार्थियों को प्रतिस्पर्धी कार्यों में सफलता मिलने की पूरी संभावना है, इसलिए अपनी ऊर्जा का भरपूर उपयोग करें। कोई यात्रा भी संभव है.। आज खर्चों की अधिकता रहेगी। लेकिन साथ ही धन लाभ संबंधी स्थितियां भी उत्पन्न होंगी इसलिए ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। लेकिन आपके उग्र स्वभाव के कारण आपका किसी से रिश्ता बन सकता है। इसलिए अपना स्वभाव सकारात्मक रखें। नए व्यापारिक संपर्क स्थापित होंगे। जनसंपर्क आपके लिए व्यवसाय के नए स्रोत उत्पन्न कर सकता है, इसलिए लोगों के संपर्क में रहें। आयात-निर्यात से जुड़े व्यवसाय अभी मंद रहेंगे। प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। इससे मन और वातावरण दोनों प्रफुल्लित रहेंगे। पारिवारिक जीवन में भी माहौल सकारात्मक रहेगा। पेट में गैस रुकने के कारण दर्द हो सकता है। हल्का और आसानी से पचने वाला भोजन लें। साथ ही अपना इम्यून सिस्टम भी अच्छा रखें।

कर्क राशि आज का राशिफल

कर्क राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम मिलेंगे, लेकिन इसके लिए आपको कर्म प्रधान बनना होगा। अपनी ऊर्जा का पूरा उपयोग करें। संपत्ति संबंधी कोई काम बनने की भी संभावना है। लापरवाही और आलस्य नुकसान पहुंचा सकता है। अपनी चीजें सुरक्षित रखें। क्योंकि चोरी होने की संभावना है। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। अपना ध्यान वर्तमान स्थिति पर ही केंद्रित रखें। व्यवसायिक स्थल पर कुछ प्रशासनिक दिक्कतें आ सकती हैं। अधीनस्थ कर्मचारियों से किसी प्रकार का विवाद न होने दें। पूछताछ हो सकती है. मीडिया या फ़ोन के माध्यम से कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की उम्मीद है। पति-पत्नी अपने-अपने काम में व्यस्त रहने के कारण एक-दूसरे के साथ समय नहीं बिता पाएंगे। परंतु एक-दूसरे पर भरोसा रिश्तों को मजबूत बनाए रखेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सिंह राशि आज का राशिफल

सिंह राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि जल्द ही आपको अपनी मेहनत के अनुरूप शुद्ध परिणाम मिलेंगे। जिन कार्यों के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयास कर रहे थे आज उनके पूरा होने का समय आ गया है। भाग्य आपके पक्ष में है, अपनी ऊर्जा का पूरा उपयोग करें। कुछ समस्याएं काफी हद तक हल हो जाएंगी। लेकिन किसी भुगतान को लेकर आपका मन परेशान रहेगा। कभी-कभी आपका शक्की स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन जाता है। इसलिए अपने विचारों में लचीलापन बनाए रखें। आज अपना समय बाजार संबंधी कार्यों तथा अपने संपर्क सूत्रों को मजबूत करने में व्यतीत करें। बाहरी स्रोतों से कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है, साथ ही अपनी योजनाओं को गुप्त रखें क्योंकि लीक हो सकती हैं। पति-पत्नी दोनों अपनी-अपनी व्यस्तता के कारण एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। परंतु एक-दूसरे पर भरोसा रिश्ते को मजबूत बनाए रखेगा। आज आप स्वभाव में चिड़चिड़ापन और थकान महसूस करेंगे। अब काम के साथ-साथ आराम की भी जरूरत है.

कन्या राशि आज का राशिफल

कन्या राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करें। आपको अपनी इच्छानुसार सफलता अवश्य मिलेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सहयोग भी बना रहेगा। आज घर से बाहर निकलकर काम पर ध्यान देने का दिन है। आय के स्रोत मजबूत होंगे। आलस्य को अपने ऊपर हावी ना होने दें, इसकी वजह से कुछ उपलब्धियां छूट सकती हैं। आप बिना वजह गुस्सा और चिड़चिड़ापन भी महसूस करेंगे। जो गृह सुधार योजनाएँ बनाई जा रही थीं, उन पर पुनर्विचार अवश्य करें। कार्यक्षेत्र में सभी निर्णय स्वयं लें। सहकर्मियों और कर्मचारियों पर अधिक भरोसा न करें। क्योंकि किसी दूसरे की सलाह नुकसान पहुंचा सकती है। मशीनरी आदि से संबंधित व्यवसाय में लाभदायक अनुबंध मिलेंगे। जीवनसाथी तथा परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे। बस अपने उत्तेजित स्वभाव और आवेश पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी से भी सलाह अवश्य लें। आप स्वस्थ रहेंगे, कभी-कभी मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं। साथ ही महिलाओं को अपनी सेहत का भी खास ख्याल रखना चाहिए।

यह भी पढ़े जाने रेलवे द्वारा आगामी त्यौहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए कहा से चलेगी होली के लिए विशेष गाड़ी

तुला राशि आज का राशिफल

तुला राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि आपने अपनी कार्य प्रणाली में जो बदलाव किए हैं, वे आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े लेन-देन में लाभदायक सौदे हो सकते हैं, इसलिए अपना ध्यान इन कार्यों पर केंद्रित रखें। दिन सामान्य रहेगा। लेकिन कुछ पुराने नकारात्मक मुद्दे सामने आने से किसी नजदीकी रिश्तेदार से रिश्ते खराब हो सकते हैं। इसलिए अपने विचारों पर विचार करते रहें। विद्यार्थी भी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। व्यवसायिक मामलों में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। क्योंकि आज आपको कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को आज काम की अधिकता के कारण ओवरटाइम काम करना पड़ सकता है। आपके गुस्से के कारण प्रेम संबंधों में भावनात्मक दूरियां उत्पन्न हो सकती हैं। अपने व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें। जीवनसाथी का सहयोग आपका मनोबल बढ़ाएगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहने के कारण थकान और आलस्य महसूस होगा। ध्यान और योग पर अधिक ध्यान दें।

वृश्चिक राशि आज का राशिफल

वृश्चिक राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि कोई शुभ समाचार मिलने से परिवार में उत्सव जैसा माहौल रहेगा। आज घर के किसी नवीनीकरण और साज-सज्जा को लेकर कुछ योजनाएं बनेंगी। लेकिन किसी भी काम को करने से पहले उसका बजट बना लें, तो आप आर्थिक परेशानियों से बचे रहेंगे। किसी कर्मचारी आदि से कोई काम करवाते समय निगरानी रखें। क्योंकि चोरी या किसी प्रकार का नुकसान होने की आशंका लग रही है। किसी नजदीकी रिश्तेदार से विवाद के कारण मन में चिंता रहेगी। आज कार्यक्षेत्र में काफी व्यस्तता रहेगी। कर्मचारियों से काम लेते समय पूरी सावधानी बरतें, थोड़ी सी लापरवाही नुकसान पहुंचा सकती है और किसी सहकर्मी का नकारात्मक रवैया भी आपको परेशान करेगा। परिवार में अपना व्यवहार संयमित रखें। चूँकि आपका तनाव परिवार के सदस्यों के बीच तनाव पैदा कर सकता है इसलिए आपको अपने बच्चों की समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ समय निकालना चाहिए। तनाव का असर आपकी पाचन क्रिया पर पड़ेगा। स्वस्थ भोजन खा। और तनाव मुक्त होने के लिए योग का सहारा लें।

धनु राशि आज का राशिफल

धनु राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि आज काम बहुत रहेगा, इसलिए आराम और मौज-मस्ती की बजाय काम पर ध्यान दें। क्योंकि जल्द ही आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी। कोई लाभदायक नजदीकी यात्रा भी संभव है। बाहरी लोगों की बातों में ना आकर अपने निर्णय को प्राथमिकता पर रखें। कार्यों के बारे में ज्यादा सोचने में समय बर्बाद न करें। अन्यथा, कुछ उपलब्धियाँ खो सकती हैं। व्यवसायिक कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। इससे मन में शांति रहेगी। किसी नए काम से जुड़े बेहतरीन ऑफर सामने आएंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपना कोई टारगेट पूरा होने से सम्मान और प्रमोशन मिलने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ चल रहे किसी तनाव पर चर्चा करें। इससे गलतफहमियां दूर होंगी और रिश्ते फिर से करीब आएंगे। खांसी, जुकाम जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है। लापरवाही न करें क्योंकि वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों में अपना ख्याल रखना बहुत जरूरी है।

मकर राशि आज का राशिफल

मकर राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि आज का समय समाज या सामाजिक गतिविधियों में मनोरंजनपूर्वक व्यतीत होगा। संतान की चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से मानसिक शांति मिलेगी। आप अपने निजी काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। इस समय धन लाभ की अपेक्षा खर्च की संभावना अधिक है। इसलिए, अपने बजट को ध्यान में रखना ज़रूरी है। भाइयों से किसी बात पर हो सकती है बहस, गुस्से की बजाय शांति से मामले को सुलझाने की कोशिश करें। वर्तमान व्यवसाय में चल रहे कार्यों में कुछ नई उपलब्धियां मिलेंगी। इन पर बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है क्योंकि निकट भविष्य में बहुत लाभदायक स्थितियाँ उपलब्ध होंगी। सरकारी सेवारत व्यक्तियों पर अतिरिक्त कार्यभार रहेगा। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए संजीवनी का काम करेगी। और आप अपने कार्यों को और अधिक बेहतर तरीके से अंजाम देने में सक्षम रहेंगे। विवाहेतर संबंधों से दूर रहें। थकान की वजह से पैरों में दर्द और बदहजमी जैसी शिकायत महसूस हो सकती है। लापरवाही न बरतें और तुरंत दवा लें।

कुम्भ राशि आज का राशिफल

कुंभ राशि वालोंआज गणेशजी कहते हैं कि बुजुर्गों का आशीर्वाद और सहयोग भी आपके भाग्य में सुधार लाएगा। उनका मान-सम्मान बनाये रखें. घर में धार्मिक गतिविधियों से संबंधित पूजा-पाठ हो सकता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलेगी। परिवार में अनुशासन की कुछ कमी रहेगी। कभी-कभी आपका गुस्सा और जल्दबाजी आपके परिवार में परेशानी खड़ी कर देती है। माहौल नकारात्मक हो जाता है। घर का माहौल खराब न हो इसलिए अपना व्यवहार संयमित रखें। सरकारी कर्मचारियों को अपना टारगेट पूरा होने से बॉस और उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे और प्रगति का मार्ग भी प्रशस्त होगा। मीडिया और कंप्यूटर से जुड़े व्यवसायों में लाभदायक स्थितियां बनेंगी तथा व्यापार में भी विस्तार होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम बनाएं। किसी नजदीकी रिश्तेदार से मुलाकात से तनाव भी कम होगा और परिवार भी करीब आएगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन बदलते मौसम के कारण लापरवाही न बरतें। समय पर अपना चेकअप कराते रहें।

मीन राशि आज का राशिफल

मीन राशि वालों आज गणेशजी कहते हैं कि ग्रह स्थिति बहुत अच्छी बनी हुई है। अधिकांश ग्रह आपको कुछ बेहतर देने का प्रयास कर रहे हैं। आप अपने आप में अद्भुत आत्मविश्वास महसूस करेंगे। आपकी कार्यकुशलता में भी वृद्धि होगी। किसी राजनीतिक या प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से रुका हुआ काम सुलझ सकता है। कई गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। लेकिन भावुकता और आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। इस वजह से कुछ उपलब्धियां छूट सकती हैं। इससे नुकसान होने की संभावना है और किसी निर्णय पर भी संदेह हो सकता है। व्यवसाय में कुछ व्यवधान आएंगे। जल्द ही गतिविधियां सामान्य हो जाएंगी, नौकरी से संबंधित कार्यों में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। धैर्य रखें क्योंकि परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। दोस्तों के साथ कुछ पारिवारिक मनोरंजन संबंधी कार्यक्रम आयोजित होंगे। इससे मन प्रफुल्लित रहेगा। परिवार के लोग भी इसका लुत्फ उठाएंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, मौसम में बदलाव के कारण ही सिरदर्द जैसी समस्या महसूस हो सकती है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है।

Disclaimer यहां दी गई जानकारी हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग हो सकती है, अतः यहां दी गई किसी भी जानकारी को अपने ऊपर लागू करने से पहले संबंधित विषय के विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले।

1 thought on “आज का राशिफल”

Leave a Comment