Friday, June 14, 2024

राष्ट्रपति रईसी का दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर मिला, ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अध्यक्ष ने की पुष्टि, वीडियो आया सामने

राष्ट्रपति रईसी का दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर मिला, ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अध्यक्ष ने की पुष्टि

राष्ट्रपति रईसी का दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर मिला, ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अध्यक्ष ने की पुष्टि, तेहरान,ईरान – ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी (आईआरसीएस) के अध्यक्ष ने पुष्टि की है कि बचाव और खोज टीमों ने राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर की पहचान कर ली है।

यह भी पढ़े आज का राशिफल

इरना के अनुसार, पीर-होसैन कोलीवंद ने सोमवार सुबह यह घोषणा करते हुए कहा कि टीमें दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर के मलबे पर पहुंच गई हैं।

उन्होंने अधिक जानकारी नहीं दी लेकिन कहा कि “स्थिति अच्छी नहीं है”।

उन्होंने कहा, “तवाल गांव में हेलीकॉप्टर के खोज क्षेत्र में उन्नत और विशेष उपकरणों के साथ 73 बचाव दल मौजूद हैं।”

फोटो क्रेडिट https://en.irna.ir/

इससे पहले, रेड क्रिसेंट के राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन मुख्यालय ने घोषणा की थी कि उसके बचाव दल तुर्की ड्रोन द्वारा पहचाने गए दो हॉटस्पॉट पर पहुंच गए हैं।

तुर्की के उच्च ऊंचाई वाले लंबे समय तक चलने वाले मानव रहित हवाई वाहन अकिंजी ने एक हॉट स्पॉट का पता लगाया है जो संभवतः उस स्थान से संबंधित है जहां हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसके बाद रेड क्रिसेंट बचाव दल हेलीकॉप्टर के संभावित लैंडिंग स्थान की ओर बढ़ रहा है।

ईरान के रिवोल्यूशन गार्ड्स कोर के एक कमांडर ने पुष्टि की है कि ऊष्मा का स्रोत संभवतः हेलीकॉप्टर का मलबा है।

क्षेत्रीय सूत्रों द्वारा यह भी घोषणा की गई कि राष्ट्रपति रईसी को ले जाने वाले हेलीकॉप्टर के सटीक भौगोलिक निर्देशांक क्षेत्र की हवाई निगरानी द्वारा निर्धारित किए गए थे।

प्रतिकूल मौसम की स्थिति के बावजूद, बचाव दल ने देश के उत्तर-पश्चिमी भाग में ईरानी राष्ट्रपति और उनके प्रतिनिधिमंडल को ले जा रहे लापता हेलीकॉप्टर का पता लगाने के लिए चौबीसों घंटे प्रयास किया।

सशस्त्र बलों सहित बचाव दल ने धुंध और बरसात के मौसम के बावजूद पूर्वी अजरबैजान प्रांत के वरज़ाकान शहर के पास चट्टानी क्षेत्र और पहाड़ी इलाकों की तलाशी ली।

इससे पहले, ईरान की रेड क्रिसेंट सोसाइटी (आईआरसीएस) ने कहा था कि उसने दुर्घटनास्थल का पता लगाने में मदद के लिए और अधिक टीमें भेजी हैं। “पूर्वी अजरबैजान, तेहरान, अल्बोरज़, अर्दबील, ज़नजान और पश्चिमी अजरबैजान प्रांतों से 46 त्वरित प्रतिक्रिया और बचाव दल खोज और बचाव अभियान में मदद के लिए जुटाए गए थे।”

राष्ट्रपति रईसी, विदेश मंत्री होसैन अमीरअब्दल्लाहियन और कई अन्य लोगों के साथ, अज़रबैजान गणराज्य के साथ ईरान की सीमा पर एक बांध का उद्घाटन करने के समारोह से लौट रहे थे, जब रविवार को वरज़ाकान क्षेत्र में उतरते समय उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे