मॉस्को आतंकी हमला, ISIS ने जारी किया वीडियो, देख कर काँप जाएगी रूह

Spread the love

मॉस्को आतंकी हमला, ISIS ने जारी किया वीडियो, देख कर काँप जाएगी रूह

रूस की राजधानी मॉस्को आतंकी हमला, ISIS ने जारी किया वीडियो, देख कर काँप जाएगी रूह , मॉस्को में एक बड़े कॉन्सर्ट हॉल के अंदर कुछ बंदूकधारियों की गोलीबारी में कम से कम 143 मौत व 115 लोग घायल हुए थे। रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रमुख मुराशको ने बताया कि घायलों में कइयों की हालत गंभीर है। इन हमलावरों ने गोलीबारी के साथ यहां बम धमाके भी किए, जिससे कॉन्सर्ट हॉल में भीषण आग लग गई। इस आग की वजह से कॉन्सर्ट हॉल की छत ढह गई।

मॉस्को आतंकी हमला जब जल उठा कॉन्सर्ट हॉल

मॉस्को आतंकी हमला मास्को आतंकी हमला कितना जबरदस्त था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कॉन्सर्ट हॉल की छत डालने के साथ ही पूरी तरह आज की लफ्जों से गिर गई जिसको एक कर चालक द्वारा अपने मोबाइल से रिकॉर्ड किया गया जिसमें कॉन्सर्ट हॉल को जलते व उससे उठते धुए को देखा जा सकता है।

(मॉस्को आतंकी हमला) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा देश के चुनावों में भारी जीत के कुछ दिनों बाद यह भीषण हमला हुआ है। इस हमले में शामिल बंदूकधारियों में से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किये जाने की खबर है। वहीं अंतरराष्ट्रीय आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

मॉस्को आतंकी हमला रूस में राष्ट्रीय शोक, पुतिन बोले- हमले के गुनाहगार बख्शे नहीं जाएंगे

पुतिन ने कहा कि, इस हमले के पीछे जो भी हैं, मैं कसम खाता हूं कि वे बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि बंदूकधारियों ने यूक्रेन भागने की कोशिश की. बता दें कि, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया एंड इराक (ISIS) ने शुक्रवार को मॉस्को के क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हुई गोलीबारी और बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

यह भी पढ़ें जाने अंक ज्योतिष से आज का दिन

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने शुक्रवार रात मॉस्को के एक कंसर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले की निंदा की। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा भी की है। अपनी स्पीच में उन्होंने कहा कि, कई निर्दोष लोग क्रोकस सिटी हॉल में आतंकवादी हमले के शिकार बन गए। मुझे यकीन है कि क्रोकस सिटी हॉल में आतंकवादी हमले के पीड़ितों की जान बचाने के लिए डॉक्टर हर संभव कोशिश करेंगे। इसके साथ ही पुतिन ने कहा कि, इस हमले के पीछे जो भी हैं, मैं कसम खाता हूं कि वे बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि बंदूकधारियों ने यूक्रेन भागने की कोशिश की।

मॉस्को आतंकी हमला एक आतंकवादी को किया गया गिरफ्तार

मास्को कैसे आतंकवादी हमले में सुरक्षा वालों ने एक आतंकवादी को पकड़ लिया, जिसको कड़ी सुरक्षा के बीच पूछताछ के लिए हेडक्वार्टर ले जाया गया ।

मॉस्को आतंकी हमला, ISIS ने जारी किया वीडियो, देख कर काँप जाएगी रूह

मास्को आतंकी हमला ISIS द्वारा जारी किए गए हमले के वीडियो में बंदूकधारी आतंकी को लोगों पर गोली चलाते हुए देखा जा सकता है। इसमें लगातार आतंकी लोगों पर गोलियों की बौछार कर रहे हैं, इसके साथ ही एक आतंकवादी को एक व्यक्ति की गर्दन पर लगातार धारदार हथियार से वार करते देखा जा सकता है। जिसके बाद उस व्यक्ति की गर्दन से लगातार खून बहता रहता है और वह व्यक्ति एक तरफ लुढ़क जाता है।

मॉस्को आतंकी हमला, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया एंड इराक (ISIS) ने शुक्रवार को मॉस्को के क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हुई गोलीबारी और बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। इस भीषण आतंकी हमले में 140 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 145 घायल हो गए। ISIS ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक बयान जारी कर कहा, ‘हमारे लड़ाकों ने रूस की राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके में स्थित क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हमला किया’ आईएस के बयान में यह भी कहा गया है कि हमलावर ‘सुरक्षित रूप से अपने ठिकानों पर लौट आए हैं’।

मॉस्को आतंकी हमला लोगो ने मृतकों को दी श्रधांजलि

मॉस्को आतंकी हमला लोगो ने मृतकों को दी श्रधांजलि

मास्को आतंकी हमले में लोगों ने शुक्रवार को मॉस्को के क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हुई गोलीबारी में मारे गए लोंगो को श्रधांजलि दी, वीडियो में क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल के बाहर लोंगो को फूल चढ़ा श्रधांजलि देते देखा जा सकता है।

1 thought on “मॉस्को आतंकी हमला, ISIS ने जारी किया वीडियो, देख कर काँप जाएगी रूह”

Leave a Comment