Friday, June 14, 2024

मिर्जापुर रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कही यह बात

मिर्जापुर रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कही यह बात

मिर्जापुर रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कही यह बात, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बरकछा कलां में गठबंधन की मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज सीट पर लोकसभा प्रत्याशियों व दुद्धी सीट पर होने वाले उपचुनाव के प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। कहा कि यूपी में योगी की सरकार मोदी के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ा रही है। सपा सरकार में पहले जनता कांपती थी अब माफिया थर- थर कांपते हैं।

यह भी पढ़े नई दिल्‍ली: बेबी केयर हॉस्पिटल में लगी आग, 7 नवजात शिशुओं की मौत, अस्पताल मालिक गिरफ्तार, देखे वीडियो

पीएम ने कहा याद करिए सपा का वो जंगल राज, बहन- बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। मां-बाप मजबूर होकर बेटियों का स्कूल- कॉलेज छुड़वा देते थे। व्यापारी इसी खौफ में जीते थे कि कब कौन फिरौती मांग ले। कब किसका खेत चला जाए। सरकार की जमीन तक पर माफियाओं ने महल खड़े कर दिए थे। लेकिन जबसे योगी आए हैं, माहौल ही बदल गया, मौसम बदल गया। हमारे योगी तो अच्छे-अच्छों की गर्मी उतारने में एक्सपर्ट हैं। अब माफियाओं की मौज खत्म हुई है। उनके महलों की जगह गरीबों के लिए घर बन रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन वालों को देश अच्छी तरह जान गया है। ये लोग घोर सांप्रदायिक, जातिवादी, परिवारवादी हैं। कानून व्यवस्था और समाजवादी का 36 आंकड़ा है। आतंकवादियों को छोड़ देते थे। जो पुलिस अफसर आना कानी करता था उसे सस्पेंड कर देते थे। मिर्जापुर को बदनाम कर दिया था। पूर्वांचल को माफियाओं का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था। जीवन हो या जमीन कब छिन जाए कोई नहीं जानता था।

पीएम ने आगे कहा कि अपने वोट बैंक के लिए इंडी गठबंधन वाले कोई भी हद पार कर सकते हैं। उनके निशाने पर देश का संविधान भी है। दलित, पिछड़ों आदिवासी का हक लूटना चाहते हैं। पीएम ने आगे कहा कि इनके इरादे कितने खतरनाक है इससे जुड़ा नया खुलासा कर रहा हूं। 2012 उत्तरप्रदेश के विधान सभा चुनाव के समय जनवरी महीने में सपा ने घोषणा पत्र जारी किया था, उसमें कहा कि जैसे दलितों, पिछड़ों को आरक्षण मिला है उसी प्रकार मुसलमानों को आरक्षण दिया जाएगा।


सपा ने आरक्षण देने के लिए संविधान तक बदलने की बात कही। 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा ने फिर घोषणापत्र जारी किया। इसमें फिर से आरक्षण का ऐलान किया। सपा ने घोषणा की थी कि पुलिस और पीएसी में भी 15 प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। किस तरह एससीएसटी, पिछड़ों का हक छीनने में लगे हैं। ये लोग संविधान बदल देना चाहते हैं। आगे कहा कि मैं भी अति पिछड़े समाज से यहां पहुंचा हूं। इसलिए उनके दर्द को समझता हूं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा, कांग्रेस के लोग वोट बैंक को समर्पित हैं जबकि मोदी पिछड़ों, दलितों की सेवा को समर्पित है। मोदी मुफ्त अनाज, मुफ्त इलाज भी दे रहा है। सभी परिवार के बुजुर्ग का मुफ्त इलाज मोदी कराएगा। पीएम किसान सम्मान निधि से मिर्जापुर के किसानों के खाते में एक हजार करोड़ रुपये पहुंचे। चार करोड़ पक्के घर बनाकर दे दिए। तीन करोड़ पक्के घर और मिलने वाले हैं। बिजली से कमाई कर सकें इसके लिए भी मोदी रास्ता बना रहा है। आपका बिजली बिल जीरो… आपके पास जो अतिरिक्त बिजली होगी वो सरकार खरीदेगी। इसलिए मोदी ने पीएम सूर्य घर योजना शुरू कर दी है। यह क्षेत्र हमारे हस्त शिल्पीयों, कलाकारों, विश्वकर्मा परिवारों का क्षेत्र है। पीतल उद्योग, कालीन उद्योग मिट्टी के बर्तनों का उद्योग हमारी ताकत रहा है। उत्पाद देश ही नहीं विश्व में पहुंचे इसके लिए मोदी जुटा है।ओडीओपी योजना चलाई है और पीएम विश्वकर्मा योजना लेकर आए हैं। देश के खिलौने पूरी दुनिया में पहुंच रहे हैं।

पीएम ने कहा कि ज्येष्ठ का महीना हमारी परंपरा में विशिष्ट होता है। हर मंगलवार बहुत खास होता है। एक बड़ा मंगल तो कोई बुढ़वा मंगल कहता है। इस बार बुढ़वा मंगल और भी विशेष है। पांच सौ साल बाद यह पहला बड़ा मंगल होने वाला है जब भगवान जून को बड़ा मंगल के दिन फिर एक बार मोदी सरकार।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडी गठबंधन पर हमला जारी रखते हुए पार्टी की तुलना एक घर बनाने वाले अलग अलग मिस्त्रयों से की। लोगों से पूछा कि अपना घर बनाते हैं। आज सामान्य आदमी भी कभी अपना घर बनाने के लिए हर महीने अलग अलग मिस्त्री नहीं रखता। हर महीने मिस्त्री बदलेगा तो घर किसी को दिखाने लायक बनेगा क्या। हंसते हुए कि एक छोटा सा घर भी बनाना है तो बार बार मिस्त्री नहीं बदलते भाई। पांच साल में पांच प्रधानमंत्री कोई रखता है क्या, कोई मिस्त्री नहीं रखता तो कोई प्रधानमंत्री जब कुर्सी बचाने में ही लगा रहेगा तो देश कैसे चलाएगा। मजबूत देश के लिए मजबूत प्रधानमंत्री । तभी एनडीओ को इतना भारी जनादेश मिल रहा है। सपा पर कोई वोट अपना बर्बाद नहीं करना चाहता। हमारे यूपी के लोग राजनीति को समझने में माहिर है। कोई कंपनी डूब रही है तो कोई शेयर खरीदेगा क्या। डूब रहे हैं उसको कोई वोट देगा क्या। पता है कि डूबना तय है तो वोट देने की गलती क्यों करेगा। चौराहे पर खड़े हो जाएं तो 90 लोग किसको वोट देंगे पता चल जा रहा है।

पांच सौ साल बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बना, भगवान राम बिराजे तो बजरंगबली खुश हुए। यह अवसर किसके कारण आया। लोगों ने कहा कि मोदी के कारण आया। फिर मोदी ने कहा कि पुण्य काम किसने किया तो जनता ने पीएम मोदी का नाम लिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका जवाब गलत है। आपको भी पता नहीं है। इतना बड़ा काम आपके एक वोट ने किया है। ये आपके वोट की ताकत है। कि आज राम मंदिर भी बना है। मां विंध्यवासिनी का भव्य कारिडोर भी बन रहा है। इससे पूर्व उन्होंने कहा कि संयोग देखिए कि चार जून को भी बड़ा मंगल है। साथियों, चार जून को बड़ा मंगल के दिन फिर एक बार मोदी सरकार।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अनुप्रिया, मंत्री मंडल की मजबूत साथी हैं। राबर्ट्सगंज से पहली महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। आगे कहा कि मैं बचपन में कप प्लेट धोते धोते बड़ा हुआ, चाय पिलाते पिलाते बड़ा हुआ। जैसे ही विजय का सूरज उगता है कमल भी खिलता है। उसी समय कप प्लेट की याद आती है चाय चुस्की लेते वक्त। मोदी है कप प्लेट है और चाय की चुस्की है। कमल खिल रहा है। चारों तरफ जय जयकार है। सभी का एक एक वोट नारी को सशक्त करने के लिए पड़ना चाहिए। उन्होंने समर्थकों से कहा कि ज्यादा से ज्यादा मतदान कराएंगे।हर पोलिंग बूथ पर विजयी होना है। मतदान के सारे रिकार्ड टूटने चाहिए। आखिरी में कहा कि मेरा एक काम करोगे आप लोग। गांव गांव में ग्राम मंदिर होते हैं। वहां मत्था टेकना। मोदी के लिए नहीं, मोदी के परिवार के लिए नहीं, 140 करोड़ देशवासियों के लिए विकसित भारत बनाने के लिए माथा टेकना और आशीर्वाद मांगना।


माता विंध्यवासिनी की जयकारे से प्रधानमंत्री ने भाषण शुरू किया। फिर स्थानीय भाषा में कहा- आप लोगन क का हाल चाल बा, आप लोगन मजे में है न, आप लोगन से हम हाथ जोड़ के प्रणाम करत हई। जय श्री राम। मां विंध्यवासिनी, मां बड़ी शीतला, मां अष्टभुजा और कालीखोह माता की पुण्य भूमि को मेरा शत शत प्रणाम।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे