Friday, June 14, 2024

मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मंच हुआ तैयार, जाने कौन कौन लेगा मंत्री पद की शपथ 

मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मंच हुआ तैयार, जाने कौन कौन लेगा मंत्री पद की शपथ

मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मंच हुआ तैयार, जाने कौन कौन लेगा मंत्री पद की शपथ 
मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मंच हुआ तैयार, जाने कौन कौन लेगा मंत्री पद की शपथ

मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मंच हुआ तैयार, जाने कौन कौन लेगा मंत्री पद की शपथ, शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मंच पूरी तरह तैयार है।

यह भी पढ़े नीट परीक्षा से नहीं हुआ समझौता, कोई पेपर लीक नहीं हुआ, एनटीए 

नई केंद्रीय मंत्रिपरिषद को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति #द्रौपदी मुर्मू द्वारा पद और गोपनीयता की शपथ भी दिलाई जाएगी।

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनौथ, नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के मंत्री शेरिंग टोबगे शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल।

मोदी जी के साथ ये मंत्री ले सकते है शपथ

1.अमित शाह 2.एस जयशंकर 3.मनसुख मंडाविया 4.सीआर पाटिल 5.नीमू बेन बंभनिया 6.जे पी नड्डा 7.अश्विनी वैष्णव 8.धर्मेंद्र प्रधान 9.जुअल ओरम 10.निर्मला सीतारमण 11.एचडीके 12.प्रहलाद जोशी 13.शोभा करंदलाजे 14.वी सोमन्ना 15.पीयूष गोयल 16.नितिन गडकरी 17.प्रताप राव जाधव 18.रक्षा खडसे 19.राम दास अठावले 20.मुरलीधर मोहोल 21.श्रीपद नाइक 22.जितेंद्र सिंह 23.शिवराज सिंह चौहान 24.ज्योतिरादित्य सिंधिया 25.सावित्री ठाकुर 26.वीरेंद्र कुमार 27.हरदीप सिंह पुरी 28.राजनाथ सिंह 29.जयंत चौधरी 30.जितिन प्रसाद 31.पंकज चौधरी 32.बी एल वर्मा 33.अनुप्रिया पटेल 34.कमलेश पासवान 35.एसपी सिंह बघेल 36.चिराग पासवान 37.गिरिराज सिंह 38.जीतन राम मांझी 39.रामनाथ ठाकुर 40.ललन सिंह 41.निर्यानंद राय 42.राज भूषण 43.सतीश दुबे 44.किरन रिजिजू 45.गजेंद्र सिंह शेखावत 46.अर्जुन राम मेघवाल 47.भूपेंद्र यादव 48.भागीरथ चौधरी 49.एमएल खट्टर 50.राव इंद्रजीत सिंह 51.कृष्ण पाल गुर्जर केरल 52.सुरेश गोपी 53.जॉर्ज कुरियन 54.जी किशन रेड्डी 55.बंदी संजय 56.एल मुरुगन झारखंड 57.संजय सेठ 58.अन्नपूर्णा देवी 59.तोखन साहू 60.डॉ.चंद्रशेखर पेम्मासानी 61.राम मोहन नायडू किंजरापु 62.श्रीनिवास वर्मा 63.शांतनु ठाकुर 64.सुकांत मजूमदार 65.रवनीत सिंह बिट्टू 66.सर्बानंद सोनोवाल 67.पबित्रा मार्गेह्रिता 68.अजय टम्टा दिल्ली 69.हर्ष मल्होत्रा

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सफाई कर्मचारी और नई संसद भवन बनाने वाले मजदूरों-कर्मचारियों

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सफाई कर्मचारी और नई संसद भवन बनाने वाले मजदूरों-कर्मचारियों को भी न्योता भेजा गया था। समारोह में शामिल होने वाले सफाई कर्मचारी और नई संसद भवन बनाने वाले मजदूरों-कर्मचारियों ने न्यूज़ एजेंसी से खास बातचीत की। राजौरी गार्डन के सफाई कर्मी सुरेंद्र ने कहा कि हमें बहुत खुशी है कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आए हैं। हम सभी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि हम किसी प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने तरक्की की है, वह बहुत अच्छे से देश को चला रहे हैं। हम आगे भी उनके साथ ही रहेंगे। सीमा नामक एक अन्य सफाई कर्मचारी कहती हैं कि पहली बार किसी ने हमारे बारे में सोचा है, हमें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल कराया। हमारे लिए यह गर्व की बात है कि इस खास मौके पर हमें बुलाया गया। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में शामिल रहे बिहार निवासी शकील इंतकाम ने बताया कि हमें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिला था। हमारे लिए यह बड़े सम्मान की बात है कि हम प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो रहे हैं।उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के रहने वाले शुभम तिवारी ने बताया कि मैंने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में काम किया है। शपथ ग्रहण समारोह में जाना हमारे लिए बहुत बड़ी गौरव की बात है। किसी भी सरकार ने हमारे लिए नहीं सोचा, लेकिन पीएम हमारे लिए सोच रहे हैं।मनीष कुमार उपाध्याय ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिलना हमारे लिए बहुत गौरव की बात है। कभी नहीं सोचा था कि हम लोग प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। पीएम मोदी देश के लिए बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। आज हम उनसे मिलने जा रहे हैं। हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री ऐसे ही देश के लिए कार्य करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Market Updates
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
अन्य खबरे