PUNJAB जन्मदिन केक खाने के बाद बर्थडे गर्ल की मौत, पुलिस ने केस दर्ज कर 3 को किया अरेस्ट

Spread the love
PUNJAB जन्मदिन केक खाने के बाद बर्थडे गर्ल की मौत, पुलिस ने केस दर्ज कर 3 को किया अरेस्ट

PUNJAB जन्मदिन केक खाने के बाद बर्थडे गर्ल की मौत, पुलिस ने केस दर्ज कर 3 को किया अरेस्ट

PUNJAB जन्मदिन केक खाने के बाद बर्थडे गर्ल की हुई मौत, पुलिस ने केस दर्ज कर 3 को किया अरेस्ट, पंजाब के पटियाला में केक खाने से 10 साल की बच्ची मानवी की मौत के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान रणजीत, पवन मिश्रा और विजय के रूप में हुई है। बेकरी मालिक रणजीत फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। 

यह भी पढ़ें गाजीपुर माफिया मुख्तार अंसारी 

बर्थडे गर्ल की मौत के बाद परिवार वालों ने आरोपियों को ऐसे पकड़ा


बर्थडे गर्ल की मौत के बाद परिवार वालों ने आरोपियों को खुद प्लान बनाकर पकड़ा। उन्होंने आरोपियों को पकड़ने के लिए फिर से केक का ऑर्डर दे डाला जीवके बाद फिर से केक देने आए जोमाटो डिलीवरी ब्वॉय को पकड़ लिया। जिन्हे पुलिस के हवाले कर दिया गया, पकडे गए लोंगो में डिलीवरी ब्वॉय और दो अन्य लोग शामिल हैं।


बर्थडे गर्ल की मौत जाने क्या था पूरा मामला ?


बता दें कि पटियाला में 10 साल की मानवी की जन्मदिन वाले दिन केक खाने से मौत हो गई थी। मानवी की मां काजल बताया था कि मानवी का 24 मार्च को जन्मदिन था और इस संबंधी में केक का आर्डर उक्त दुकान से किया गया और शाम को 7 बजे केक काटा गया और केक खाने के बाद सभी परिवार वालों की तबीयत खराब हो गई। वहीं मानवी को भी उल्टियां लग गई और वह रात को उल्टी करके सो गई। सुबह 4 बजे उसकी बेटी का शरीर ठंडा पड़ चुका था और उसे अस्पताल ले जाया गया तो डाक्टरों ने उसे मृत करार दे दिया। 

जन्मदिन पर ऑनलाइन ऑर्डर केक खाने से बर्थडे गर्ल की मौत, पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

पटियाला में जन्मदिन का केक खाने के बाद 10 साल की बच्ची की मौत के मामले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी बेकरी पर काम करते थे जबकि बेकरी का मालिक अभी फरार है। केक खाने के तुरंत बाद बच्ची समेत परिवार के सभी सदस्यों को उल्टी होने लगी। डीएचओ द्वारा सोमवार को सैंपलिंग की जानी है।

पटियाला में जन्मदिन का केक खाने के बाद 10 साल की बच्ची की मौत के मामले में पुलिसने तीन आरोपियों को पकड़ा है। यह बेकरी पर काम करते थे जबकि बेकरी का मालिक अभी फरार है। बच्ची के परिवार ने ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाले जोमैटो एप से यह केक ऑर्डर किया था।


इससे पहले शनिवार को पुलिस (Punjab Police) द्वारा इस मामले को लेकर केक कान्हा 246 पीली सड़क रोड अदालत बाजार पटियाला के खिलाफ केस दर्ज किया। लेकिन, इस एड्रेस पर ऐसी कोई दुकान ही नहीं है, जिस जगह की लोकेशन बताई गई है, वहां इंडिया बेकरी नाम की दुकान है।


इंडिया बेकरी के मालिक गुरप्रीत ने मीडिया के रूबरू होकर कहा कि अमन नगर में उनकी दुकान से कोई केक नहीं गया और न ही उसके साथ उनका कोई संबंध है। जबकि मृतक मानवी के परिवारिक सदस्यों ने फिर से ऑनलाइन फूड डिलीवरी के जरिए कान्हा 246 पीली सड़क वाली दुकान से शनिवार को केक मंगवाया, जिससे यह सबंधित दुकान की पहचान हो सकी है।


बर्थडे गर्ल की मौत के बाद, सोमवार को होगी दुकानों पर सैंपलिंग

पटियाला के सिविल सर्जन डॉ. रमिंदर कौर ने बताया कि मैने तो संबंधित दुकान से सैंपलिंग करने के निर्देश जारी कर दिए थे, अगली कार्रवाई तो डीएचओ द्वारा की जानी है। डीएचओ द्वारा सोमवार को ही सैंपलिंग की जानी है क्योंकि कल रविवार है। इसके अलावा शहर में जहां-जहां ऐसी आइटम बन रही है, उसका डाटा एकत्रित करने को कहा गया है।जिससे सभी जगह की सैंपलिंग की जा सके। इसके अलावा इस मामले संबंधी विभागीय दस्तावेज तैयार किए जा रहे है। 31 मार्च के बाद आने वाले नए सिविल सर्जन को इस मामले की जानकारी में कार्रवाई होगी। क्योंकि 31 मार्च को मेरी रिटायरमेंट है।


बर्थडे गर्ल की मौत के बाद, पुलिस ने केक का टुकड़ा किया जब्त

पटियाला के थाना अनाज मंडी के एएसआई पवित्र सिंह ने बताया कि मृतक मानवी के परिवारिक सदस्यों से केक का टुकड़ा जब्त कर लिया गया है, छुट्टी होने के चलते सोमवार को उसे जांच के लिए खरड़ स्थित लैब में भेजा जाएगा। मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

1 thought on “PUNJAB जन्मदिन केक खाने के बाद बर्थडे गर्ल की मौत, पुलिस ने केस दर्ज कर 3 को किया अरेस्ट”

Leave a Comment