वाराणसी राहुल गांधी की यात्रा में दिखा अपार जनसमूह, आगे की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बीच में रोक राहुल गांधी को लौटना पड़ा वापस, जाने क्या था कारण, देखे वीडियो

Spread the love

वाराणसी राहुल गांधी की यात्रा में दिखा अपार जनसमूह

वाराणसी में आज सुबह राहुल गाँधी की यात्रा पड़ाव से प्रारम्भ हुई जो बाबा अवधूत राम भगवान के समाधी स्थल पर नमन करने के साथ शुरू हुई, वहा से गोलगड़ा से यात्रा शरू की यात्रा के प्रारम्भ स्थल से ही जनता का अपार समर्थन राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में देखने को मिला, गोलगड्डा से पीलीकोठी, विशेश्वरगंज, मैदागिन, नीची बाग, बुनानाला से आगे बढ़ते हुए बाबा काशी विश्वनाथ में बाबा भोलेनाथ का अभिषेक किया इसके बाद गदौलिया में जनता को संबोधित किया।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 35 वे दिन राहुल गांधी के वाराणसी पहुंचने पर दिखा अपार जनसमूह, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने दी जानकारी।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बीच राहुल गांधी आज बनारस पहुंचे जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किया,राहुल गांधी के साथ फोटोग्राफर भी था, जिसे राहुल गांधी के साथ फोटोग्राफी करने वाराणसी प्रशासन द्वारा मंदिर में अंदर जाने की अनुमति प्रधान नहीं की गई। कांग्रेस ने ट्विटर पर जारी किया वीडियो।

यह अभी पढ़े उत्तर प्रदेश एसटीएफ को मिली सफलता टाइमर बम सहित संदिग्ध गिरफ्तार, ऑर्डर देने वाली महिला फरार

वाराणसी स्थित सर्व सेवा संघ के लिए आंदोलनरत लोगों ने राहुल गांधी से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश में गांधी जी के विचारों की हत्या की जा रही है। वाराणसी स्थित सर्व सेवा संघ के लिए आंदोलनरत लोगों ने आज राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें यहां के परिसर में हुए डेमोलिशन से अवगत कराया। राहुल गांधी ने उनकी बातों को ध्यान से सुना और सहायता का आश्वासन दिया।

कांग्रेस ने दावा किया कि वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान पार्टी के फोटोग्राफर को पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ जाने की अनुमति अंतिम क्षण में रद्द कर दी गई। कांग्रेस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘आज सवेरे करीब 10:30 बजे राहुल गांधी जी ने काशी में बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और अभिषेक किया” कांग्रेस ने दावा किया कि ”अंतिम क्षण में मंदिर में जाने के लिए हमारे कैमरा (फोटोग्राफर) को मिली अनुमति निरस्त कर दी गई। जिला प्रशासन ने आश्वस्त किया कि मंदिर के ‘कैमरापर्सन’ (छायाकार) द्वारा फोटो साझा की जाएगी।’ कांग्रेस ने कहा कि ‘साढ़े तीन घंटे तक लगातार प्रयास करने पर भी फोटो उपलब्ध नहीं कराई गई।”

कांग्रेस ने कहा, “ फिर कुछ 7 तस्वीरें भेजी गईं, जिनमें से एक भी दर्शन करने की नहीं हैं – जबकि मंदिर के ‘कैमरापर्सन’ ने फोटो खींची थीं।’ पार्टी ने दावा किया, ‘ऐसा करके वाराणसी के जिला प्रशासन ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि वह दिल्ली में बैठे ‘कैमराजीवी’ के मुलाजिम से ज़्यादा और कुछ नहीं। यह राजनीति और चाटुकारिता नहीं ओछापन है- पर याद रहे शिव के भक्त को न उनके संकल्प से, न न्याय के इस महासंग्राम से कोई ताकत रोक सकती है।”

वाराणसी के चौक क्षेत्र में जब राहुल गाँधी ने चखा मलइयो

वाराणसी न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने चौक की प्रसिद्ध मलइयो का स्वाद लिया। गाड़ी पर बैठे बैठे ही उन्होंने इसे खाया।

भदोही में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा हुई स्थगित

बहन प्रियंका का स्वास्थ ज्यादा खराब होने पर दिल्ली के लिए भरी उड़ान, वाराणसी पूर्व सांसद राजेश मिश्रा ने दी जानकारी।

 

कांग्रेस ने कहा, “बाबा विश्वनाथ सबका भला करें, दुष्टों को सन्मति दें।’ बाद में कांग्रेस के पोस्ट को साझा करते हुए पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘यह सब दिल्ली में बैठे हुए देश के प्रधान कैमराजीवी के इशारे से हुआ है। यह उनकी ‘वन नेशन, वन फोटो’ पॉलिसी है।”

वाराणसी में राहुल गांधी ने जहां दिया भाषण, भाजपाइयों ने गंगाजल से धोया वो चौराहा

जहां से दिया राहुल ने भाषण उस जगह को बीजेपी ने 51 लीटर गंगाजल से धोया, राहुल को बताया अशुद्ध?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के गुजरने के बाद उस जगह को गंगाजल से भाजपाइयों ने की धुलाई और सफाई। वाराणसी के गोदौलिया चौराहे पर कुछ देर ठहरकर राहुल गांधी ने अपना संबोधन दिया था।

1 thought on “वाराणसी राहुल गांधी की यात्रा में दिखा अपार जनसमूह, आगे की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बीच में रोक राहुल गांधी को लौटना पड़ा वापस, जाने क्या था कारण, देखे वीडियो”

Leave a Comment