उत्तर प्रदेश: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पूर्वी क्षेत्र उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम लला के दिव्य दर्शन किये

Spread the love


उत्तर प्रदेश मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पूर्वी क्षेत्र उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम लला के दिव्य दर्शन किये

वाराणसी. 4 मार्च 2024, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पूर्वी क्षेत्र उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम लाला के दिव्य दर्शन किये, अयोध्या में श्रीराम के भव्य व नव्य मंदिर निर्माण एवं प्राण प्रतिष्ठा से उत्साहित मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पूर्वी क्षेत्र उत्तर प्रदेश के सैकड़ों कार्यकर्ताओं का एक बड़ा जत्था क्षेत्रीय संयोजक मो. अजहरुद्दीन, सहसंयोजक ताज मोहम्मद एडवोकेट, क्षेत्रीय संयोजक प्रबुद्ध प्रकोष्ठ ओमप्रकाश पांडेय, क्षेत्रीय सहसंयोजक मेहताब खां के साथ रविवार को काशी से अयोध्या के लिए रवाना हुआ।

यह भी पढ़ें बरेका में 53वां राष्ट्रीय संरक्षा सप्ताह के अंतर्गत संगोष्ठी का हुआ आयोजन

श्रीराम लला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचने के बाद प्रमुख राष्ट्रीय संयोजक मो.अफजाल, राष्ट्रीय संयोजक इस्लाम अब्बास, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक स्वामी मुरारी दास की अगुवाई में लता मंगेशकर चौराहे से जय श्री राम, प्रेम,अहिंसा,भाईचारा- ऐसा है श्री राम हमारा,भारत माता की जय के नारे के साथ दर्शन हेतु जुलूस की शक्ल में रवाना हुआ। श्रीराम के दिव्य दर्शन व प्रसाद ग्रहण कर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के लोग सुखद एहसास के साथ वापस आये।

श्रीराम लला के दर्शन कर काशी वापस आने के बाद पूर्वी क्षेत्र संयोजक मो.अजहरुददीन ने कहा कि – मुस्लिम राष्ट्रीय मंच मुस्लिम समाज को तालीम,तहज़ीब के रास्ते पर चल कर तरक्की के लिए संकल्पित है,काशी से अयोध्या धाम जाकर प्रभु श्री राम के दिव्य दर्शन के जरिए हमने गंगा – जमुनी तहजीब को मजबूती प्रदान करने व कट्टरपंथी विचारधारा को समाप्त करने की पहल की हैं।

श्रीराम लला के दर्शन कर काशी वापस आने के बाद सहसंयोजक- ताज मोहम्मद एडवोकेट ने कहा कि – हम रसूले-पाक हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहू वसल्लम की उम्मत है,आप रसूले-पाक को भी हमारी मातृभूमि हिन्द की तरफ़ से चलने वाली हवा से ताजगी का एहसास होता था,आप रसूले-पाक हमेशा अपने उपदेश में नेक व सच्चाई के रास्ते पर चलने एवं शांति व सद्भावनाके साथ मुल्क से मोहब्बत का पैगाम दिया करते थे,उनकी उम्मत होने के कारण हमारा यह कर्त्तव्य है कि उनके बताए मार्ग पर चलते हुए हमें जिस मुल्क में जन्म लेने का सौभाग्य मिला उस मुल्क की धार्मिक व सांस्कृतिक विरासतों को संजोने व तरक्की में अपना योगदान दे।

ताज मोहम्मद एडवोकेट ने कहा कि-भारतदेश के 75 प्रतिशत मुस्लिम समाज की सांस्कृतिक जड़े सनातन से जुड़ी है,प्रभु श्री राम को हम इमामे-हिन्द मानते हैं इसलिए आज अयोध्या धाम आकर देश को आपसी मिल्लत व एकता का पैगाम देने के मक़सद से अयोध्या गये,वहां दर्शन के साथ ही लोगों का का जो प्यार व सहयोग मिला इससे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच काफी उत्साहित हैं। अयोध्या जाने वालो में प्रमुख रूप से मो.अजहरूददीन, ताज मोहम्मद एडवोकेट,ओमप्रकाश पांडेय, मेहताब खां,अबरार अहमद,मो.याकूब,रेहाना खातून,तौकीर रज़ा,मो.कलीम,निशांत अख्तर मो.इम्तियाज,सोहराब अली, मुस्ताक अहमद आदि सैकड़ों लोग शामिल रहे।

1 thought on “उत्तर प्रदेश: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पूर्वी क्षेत्र उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम लला के दिव्य दर्शन किये”

Leave a Comment