लुटेरी दुल्हन जो एक रात बाद जेवरात व नगदी ले हो जाती थी गायब, जाने पूरी कहानी

Spread the love
फोटो क्रेडिट @https://pixlr.com/image-generator/

लुटेरी दुल्हन जो एक रात बाद जेवरात व नगदी ले हो जाती थी गायब, जाने पूरी कहानी

उत्तरप्रदेश: लुटेरी दुल्हन जो एक रात बाद जेवरात व नगदी ले हो जाती थी गायब, जाने पूरी कहानी, मुज़फ्फरनगर की तितावी थाना पुलिस को एक घटना की सूचना मिली जिसमें पीड़ित परिवार ने बताया कि शादी की एक दिन बाद दुल्हन घर से सारे गाने नागड़ी लेकर गायब हो गई, तफ्तीश करने पर पुलिस को जानकारी मिली कि एक लड़की को एक रात के लिए दुल्हन बनाकर भेजकर यह गैंग नकदी- जेवरात लूट लेता था।

यह भी पढ़े जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले के मेंढर सब डिवीजन में इंडियन एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला,1 जवान शहीद ,5 के घायल होने की खबर

पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गिरोह की जुटाई जानकारी

ऐसा ही एक मामला यहाँ आया था, पुलिस ने केस दर्ज करके उत्तराखंड मे तफ्तीश की तो पता चला की यह एक गैंग है जो ऐसे लोगो को फंसाता है.. जिनकी जल्दी शादी नहीं हो रही होती है, परिवार के सदस्य की शादी जल्द करने के चक्कर में लोग इनके झांसे में आ जाते हैं। इस गिरोह द्वारा कई लड़कियां भी दुल्हन बनाकर भेजी जाती है और रात मे ही परिवार को नशीला पदार्थ खिलाकर जेवरात व नगदी समेट रफूचक्कर हो जाती है। ये गिरोह लोगो को विश्वास में लेकर फर्जी शादी करना व एक रात के लिए दुल्हन बनकर लोगो के घर में जाना तथा मौका पाकर घर में रखे रूपये, जेवरात आदि लेकर फरार हो जाते थे।

मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गिरोह पर दर्ज की एफआईआर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने एक रात की लुटेरी दुल्हन गिरोह का किया भंडाफोड़। पुलिस ने इस गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने बड़ी तादात में जेवरात और नगदी भी बरामद की है।दरअसल, तितावी थाना क्षेत्र के गाँव खेड़ी दूदाधारी निवासी बादल नाम के एक व्यक्ति की शादी 1 मार्च को साजिश के तहत उत्तराखंड के उधम सिंह नगर निवासी निक्की नाम की युवती के साथ कराई गई थी। जिसके बाद अगले दिन ये एक रात की लुटेरी दुल्हन घर का जेवरात और नगदी समेट कर फरार हो गई थी। इस मामले में पीड़ित परिवार द्वारा तितावी थाने में लिखित शिकायती पत्र देते हुए आरोपियों के विरुद्ध धारा 380, 406 और 420 में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

गैंग के 7 सदस्यों सहित सोने, चांदी की ज्वैलरी बरामदजिसके चलते इस मामले में पुलिस ने आज लुटेरी दुल्हन निक्की सहित उसके गैंग के 7 सदस्य आशा, ओमवती, कृष्णा, नन्हे, इरशाद और कविता को गिरफ्तार कर लूटी गई सोने, चांदी की ज्वैलरी सहित नगदी भी बरामद की है।

लुटेरी दुल्हन गिरोह से पूछताछ में पुलिस को मिली जानकारी

इस गैंग के सदस्यों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई लोगों को उन्होंने अपना शिकार बनाया है यह गैंग भोले-भाले व्यक्तियों से निक्की नाम की इस युवती की एक रात की शादी कराकर अगले दिन घर का सारा सामान समेट कर फरार हो जाया करते थे, इस गैंग के सदस्य निक्की के रिश्तेदार बनते थे और पूरी साजिश के तहत यह लोग एक रात की शादी रचा कर लूट की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे।

पुलिस द्वारा लुटेरी दुल्हन गिरोह के पकड़े गए अभियुक्तगण

पकडे गए अभियुक्तगण 1. निक्की पुत्री कुलदीप सिंह निवासी हाथी खाना किच्छा थाना किच्छा जनपद ऊधमसिंह नगर उत्तराखण्ड। 2.आशा पत्नी कुलदीप सिंह निवासी कस्बा व थाना किच्छा जनपद ऊधमसिंह नगर उत्तराखण्ड। 3.ओमवती पत्नी नेत्रपाल निवासी लालपुर थाना किच्छा जनपद ऊधमसिंह नगर उत्तराखण्ड। 4.कृष्णा उर्फ भूरे पुत्र नन्हे निवासी कस्बा व थाना किच्छा जनपद ऊधमसिंह नगर उत्तराखण्ड मूल पता सैरों वाली डण्डिया थाना बहड़ी जनपद बरेली।5.नन्हे पुत्र नत्थू हाल निवासी कस्बा व थाना किच्छा जनपद ऊधमसिंह नगर उत्तराखण्ड मूल पता सैरों वाली डण्डिया थाना बहड़ी जनपद बरेली। 6.इरशाद पुत्र इंतजार निवासी कस्बा व मूल पता सैरों वाली डण्डिया थाना बहड़ी जनपद बरेली। 7.कविता उर्फ सविता पुत्री जुम्मा निवासी ग्राम बुढीनाकलां थाना तितावी, मुजफ्फरनगर।

2 thoughts on “लुटेरी दुल्हन जो एक रात बाद जेवरात व नगदी ले हो जाती थी गायब, जाने पूरी कहानी”

Leave a Comment