समाजसेवी सौरभ मौर्या ने 34 की उम्र में किया 200 बार रक्तदान, रचा इतिहास

Spread the love

समाजसेवी सौरभ मौर्या ने 34 की उम्र में किया 200 बार रक्तदान, रचा इतिहास

समाजसेवी सौरभ मौर्या ने 34 की उम्र में किया 200 बार रक्तदान, रचा इतिहास, विश्व विख्यात संस्था साधना फाउंडेशन के अध्यक्ष सौरभ मौर्य ने अपने शादी के सालगिरह पर किया 200वां रक्तदान। वाराणसी के काकर्मकता स्थित निजी अस्पताल के ब्लड बैंक में सौरभ मौर्य ने अपनी शादी के सालगिरह पर मात्र 34 वर्ष की उम्र में 200वां रक्तदान कर इतिहास रच दिया है।

यह भी पढ़े बुलंदशहर: यूपीएससी 2023 मजदूर के बेटे पवन कुमार ने परीक्षा उत्तीर्ण कर हासिल की AIR-239 रैंक

सौरभ मौर्य ने बताया कि आज उनके द्वारा 49वां व्होल ब्लड डोनेशन एवं पूर्व में 151 बार प्लेटलेट डोनेशन कर कुल 200वां रक्तदान किया गया। सौरभ मौर्य ने बताया कि आज के इस रक्तदान में दोहरा शतक को पूरा करते समय उनका पूरा परिवार उनके साथ हैं। सौरभ ने यह भी बताया की रक्तदान उनके जीवन का एक ऐसा जुनून है जो कि स्वयं ईश्वर के आशीर्वाद स्वरुप है। सौरभ का मानना है कि इस कलयुग में रक्तदान ही एक ऐसा पुण्य कार्य है, जिसको करने से सभी पुण्य कर्म के फल की प्राप्ति हो जाती है। सौरभ ने बताया कि आज स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया है, जिसमे बतौर मुख्य अतिथि मौजूद हुए दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री श्री आर पी कुशवाहा जी ने सर्वप्रथम शिविर का उद्घाटन कर संस्था के सभी सदस्यों एवं स्वैच्छिक रक्तदाताओं को आशीर्वाद दिया और संस्था के कार्य को सराहा।

आर पी कुशवाहा जी ने बताया कि सौरभ मौर्य पिछले 15 वर्षों से लगातार स्वेच्छा से रक्तदान कर रहे हैं एवं पिछले 12 वर्षों से संस्था का संचालन कर संपूर्ण भारत में जरूरतमंदों की मदद करने का कार्य कर रहे हैं जो की सराहनीय है। शिविर में कुल 10 यूनिट रक्तदान हुआ। शिविर में मुख्य रूप से साधना फाउंडेशन के राष्ट्रीय रक्तदान प्रभारी वेदांत कुमार, कमलेश सिंह गौतम, अमित सिंह, दुर्गेश प्रताप सिंह, श्री भवानी फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद कुमार, शिवाजी यूथ ब्रिगेड से अजीत मौर्या, कृष्णा मौर्य आदि लोग मौजूद रहे।

1 thought on “समाजसेवी सौरभ मौर्या ने 34 की उम्र में किया 200 बार रक्तदान, रचा इतिहास”

Leave a Comment