सफाई कर्मचारी की बेटी की शादी में एसपी सहित थाने के पुलिस वालो ने भरा भात,जाने पूरी खबर

Spread the love

सफाई कर्मचारी की बेटी की शादी में एसपी सहित थाने के पुलिस वालो ने भरा भात,जाने पूरी खबर

चुरूः सफाई कर्मचारी की बेटी की शादी में एसपी सहित थाने के पुलिस वालो ने भरा भात,जाने पूरी खबर, राजस्थान की चूरू पुलिस ने अनूठी पहल करते हुए सामाजिक सरोकार निभाया है। यहां नगरपरिषद की एक अस्थायी सफाईकर्मी की बेटी की शादी में चूरू पुलिस ने लाखों का भात भरा और एसपी जय यादव ने भाई बनकर सफाईकर्मी माया देवी को चुनरी ओढ़ाई। एसपी जय यादव की अगुवाई में चूरू पुलिस शहर के इंदिरा कॉलोनी में भाती बनकर पहुंचे, करधनी थानाधिकारी रामकिशन विश्रोई ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों ने मिलकर सफाईकर्मी जितेन्द्र की बेटी की शादी में कपड़े व 1 लाख 73 हजार रुपए का मायरा भरा ।जहां एसपी सहित पुलिस के तमाम अधिकारियों के भात लेकर पहुंचने से माया देवी की खुशी का ठिकाना नही रहा वहीं इस शादी की अब सभी जगह चर्चा भी है।

यह भी पढ़े विश्व पृथ्वी दिवस पर वेस इंडिया और अर्थ डे नेटवर्क द्वारा जागरूकता अभियान

दरअसल माया देवी चूरू के सदर थाना एवं पुलिस लाइन में सफाई कार्य के लिये कार्यरत हैं। यहां उन्हें 1160 रुपये प्रतिमाह की पगार मिलती है और पुलिसकर्मी भी प्रति माह आर्थिक सहयोग करते हैं। माया देवी के 6 बेटे व बेटी हैं। अब उनकी चौथी बेटी सरला की शादी है। 24 वर्षीय सरला की शादी बीकानेर के सुमित के साथ तय हुई है। जब सफाईकर्मी की बेटी की शादी की जानकारी सदर थाना पुलिस एवं पुलिस लाइन के जवानों को मिली तो उन्होंने शादी में माया देवी के भाई बनकर भात भरना तय किया, जिसके बाद भात भरने के लिये सहयोग राशि इकट्ठा की गई।

पुलिस के जवानों ने इस बारे में एसपी जय यादव एवं एएसपी लोकेश दादरवाल को बताया तो उन्होंने इसे अच्छी पहल माना। रविवार को एसपी यादव ने सफाईकर्मी माया के घर पहुंचकर तिलक करवाया तथा उन्हें चुनरी ओढ़ाई। एसपी जय यादव ने माया देवी को बहन बनाकर चुनरी ओढ़ाई तो उसके आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। माया देवी ने एसपी सहित उनके साथ आए पुलिस अधिकारी एवं कार्मिकों का मुंह मीठा करवाया और तिलक लगाया।

एसपी ने भात के लिए जुटाई गई राशि भी माया एवं उनके परिजनों को सौंप दी। पुलिसकर्मी नवीन सांगवान ने बताया कि भात में 1।50 लाख रुपए नकद, 20 ड्रेस, 3 आभूषण सहित अन्य सामान भेंट किया गया। एसपी जय यादव की अगुवाई में भात भरने एएसपी लोकेश दादरवाल, सदर थानाधिकारी बलवंत सिंह, आरआई सतवीर मीणा, वीरेंद्र सिंह एएसआई, कविता एचएम, कॉन्स्टेबल संजय, मनोज, नवीन, इंद्राज, धर्मेंद्र, बिजेंद्र, सरजीत, सुनील, सन्दीप, कृष्ण, सुरेंद्र, अनिता, मनीषा, विमला, सविता, धापी देवी भात भरने के लिये पहुंचे।

एसपी जय यादव ने बताया कि सफाईकर्मी हमारे पुलिस परिवार के सदस्य हैं। ऐसी पहल से आमजन में पुलिस की सकारात्मक छवि बनेगी। यह कम्युनिटिंग पुलिसिंग का एक पार्ट है, जिसका उद्देश्य यही है कि आमजन पुलिस से अधिकाधिक जुड़े। बहरहाल चूरू पुलिस की इस अनुठी पहल की यहां हर कोई प्रशंसा करते नजर आ रहे हैं।

1 thought on “सफाई कर्मचारी की बेटी की शादी में एसपी सहित थाने के पुलिस वालो ने भरा भात,जाने पूरी खबर”

Leave a Comment