बीच हवा में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का पहिया हुआ अलग,यात्री बाल-बाल बचे!

Spread the love
वीडियो क्रेडिट ap news

बीच हवा में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का पहिया हुआ अलग, यात्री बाल-बाल बचे!

यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का पहिया बीच हवा में हुआ अलग, यात्री बाल-बाल बचे! बीच आसमान में विमान का पहिया निकल जाने का हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। इस दिल दहला देने वाली घटना में, सैन फ्रांसिस्को से जापान के टोक्यो जा रहे यूनाइटेड एयरलाइंस के बोइंग 777-300ER विमान का एक पहिया बीच हवा में ही निकल गया। जानकारी के मुताबिक, विमान में 235 यात्री और 14 चालक दल के सदस्य सवार थे। हालांकि विमान की लॉस एंजिल्स में इमरजेंसी लैंडिंग हुई और सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, टेकऑफ करने के बाद जैसे ही विमान आसमान में पहुंचा वैसे ही उसका पहिया निकल गया। विमान के बाईं ओर के मुख्य लैंडिंग गियर में लगे छह टायरों में से एक टूट कर गिरा। उड़ान भरने के कुछ ही सेकंड बाद विमान का एक टायर टूटने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। इस घटना के बाद यात्रियों में डर का माहौल था, लेकिन पायलटों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए विमान को लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतार दिया।

यह भी पढ़ें जाने अंक ज्योतिष से आज का दिन



सौभाग्य से, यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान के इस घटना में किसी भी यात्री या चालक दल के सदस्य को कोई चोट नहीं आई।। हालांकि टायर सैन फ्रांसिस्को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक कर्मचारी पार्किंग स्थल में जा गिरा। जहां यह एक कार से टकरा गया जिससे उसकी पिछली खिड़की टूट गई। टायर ने वहां लगे फेंस को भी तोड़ दिया और दूसरी जगह पर जाकर रुका। घटना के तुरंत बाद, बोइंग 777 वाले इस विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग की। एक बयान में, एयरलाइन ने कहा कि 2002 में निर्मित विमान को बिना टायर के भी सुरक्षित रूप से उतरने के लिए डिजाइन किया गया था। एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि यात्रियों को शेष यात्रा के लिए दूसरे विमान में ले जाया जाएगा।

बीच हवा में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का पहिया हुआ अलग, यात्री बाल-बाल बचे!

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (NTSB) ने यूनाइटेड एयरलाइंस विमान घटना की जांच शुरू कर दी है। अभी तक घटना का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन संभावित कारणों में यांत्रिक विफलता, पायलट त्रुटि या खराब मौसम शामिल हो सकते हैं। ऐसी ही एक घटना 2023 में हुई थी , जब एक यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का पहिया हवाई में उड़ान भरते समय निकल गया था। NTSB 2023 की घटना की जांच अभी भी जारी है। यह घटना हवाई यात्रा की सुरक्षा को लेकर चिंता जताती है। NTSB की जांच से पता चलेगा कि घटना का क्या कारण था और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं। यह घटना हवाई यात्रा की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठाती है। NTSB को इस घटना की गहन जांच करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

1 thought on “बीच हवा में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का पहिया हुआ अलग,यात्री बाल-बाल बचे!”

Leave a Comment