वाराणसी: गदौलिया से मणिकर्णिका घाट पर शव ले जाने के लिए रूट में हुआ बदलाव, जाने कैसे ले जाएंगे शव मणिकर्णिका घाट

Spread the love

वाराणसी: गदौलिया से मणिकर्णिका घाट पर शव ले जाने के लिए रूट में हुआ बदलाव, जाने कैसे ले जाएंगे शव मणिकर्णिका घाट

वाराणसी: गदौलिया से मणिकर्णिका घाट पर शव ले जाने के लिए रूट में हुआ बदलाव, जाने कैसे ले जाएंगे शव मणिकर्णिका घाट, अब शव ले जाने वाले वाहनों को मणिकर्णिका घाट पर जाने के लिए भदऊ चुंगी, राजघाट होकर महिषासुर घाट पर जाना होगा, वाराणसी जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश। प्राप्त जानकारी के अनुसार वाराणसी जिलाधिकारी ने घाट पर शेड लगाने हेतु नगर निगम को निर्देशित किया है।

मणिकर्णिका घाट जाने के लिए बदला गया मार्ग

बनारस शहर के व्यस्ततम क्षेत्र मैदागिन -काशी विश्वनाथ मंदिर – गोदौलिया मार्ग जहां से मणिकर्णिका द्वार होकर मणिकर्णिका घाट पर शव लेकर लोग जाते थे, लेकिन शव वाहनों को अब बदले गये मार्ग से जाना होगा, जिसके लिए जिलाधिकारी एस राजलिंगम और एडीशनल सीपी ला एण्ड आर्डर एस. चन्नप्पा ने चौकाघाट, महिषासुर घाट, मैदागिन चौराहा आदि स्थानों का दौरा किया। ड्यूटी के दौरान पुलिस एवं ट्रैफिक पुलिस के जवान शव वाहनों को तत्पर होकर डायवर्ट करायेंगे -एस चन्नप्पा

यह भी पढ़े दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल


मणिकर्णिका घाट निशुल्क ले जाएगी बोर्ट

शव वाहनो को भदऊ चुंगी होते हुए महिषासुर घाट पर जाना होगा जहां पर तीन एनडीआरएफ की बोट लगाई गयी है। ये बोट पूर्णतया नि:शुल्क हैं जिसके द्वारा शव एवं शव के साथ आये सम्बन्धित लोगों को जल मार्ग के रास्ते मणिकर्णिका घाट पर पहुंचाया जायेगा।


एडीशनल सीपी ने कहा कि पुलिस अधिकारी शव लेकर आने वालों को सहानुभूतिपूर्वक समझा बुझाकर विभिन्न मार्गों से शव वाहकों को चयनित मार्ग पर डायवर्ट करायेंगे इसके लिए सम्बन्धित थानों की पुलिस, ट्रैफिक पुलिस सभी सम्भावित स्थानों पर ड्यूटी के दौरान शव वाहनों को डायवर्ट करेंगे। यह क्रम नियमित सुगमतापूर्वक चलाया जायेगा।इसके लिए जल्द ही साइनेज आदि नगर निगम द्वारा लगाये जायेंगे इसके अलावा शव लेकर आने वालों के विश्राम हेतु जिलाधिकारी द्वारा नगर निगम को महिषासुर घाट पर एक बड़ा शेड लगवाने का निर्देश दिया गया है साथ ही पेयजल आदि की व्यवस्था भी की जायेगी। दोनों अधिकारियों की मौजूदगी में महिषासुर घाट से एनडीआरएफ बोट द्वारा कई शवों को मणिकर्णिका घाट पर पहुंचाया गया।

1 thought on “वाराणसी: गदौलिया से मणिकर्णिका घाट पर शव ले जाने के लिए रूट में हुआ बदलाव, जाने कैसे ले जाएंगे शव मणिकर्णिका घाट”

Leave a Comment