वाराणसी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने इंडिया गठबंधन से दाखिल किया अपना नामांकन

Spread the love

वाराणसी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने इंडिया गठबंधन से दाखिल किया अपना नामांकन

 वाराणसी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने इंडिया गठबंधन से दाखिल किया अपना नामांकन, इंडिया गठबंधन प्रत्याशी कांग्रेस के अजय राय ने कल वाराणसी कलेक्ट्रेट में पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। बताते चले कि अजय राय इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देंगे चुनौती। अपना नामांकन दाखिल करने अजय राय साइकिल से पहुंचे। इस दौरान उनके हजारों समर्थक मौजूद रहे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं बनारस का बेटा हूं और पूरे काशी का जनसमर्थन मेरे साथ है।

यह भी पढ़े डिजिटल अरेस्ट की बढ़ रही घटनाए, कही आपको भी तो नहीं आई फर्जी पुलिसकर्मी की कॉल, जाने क्या है डिजिटल अरेस्ट

उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन साथी समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न साइकिल है, साथ ही देश में जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, महंगाई बढ़ रही है ऐसे में साइकिल ही मध्यम वर्ग के चलने का साधन बचा है। अजय राय ने कहा कि यह लड़ाई काशी की संस्कृति और परपंरा बचाने की है। यह जनसैलाब इस धरा की गंगा-जमुनी तहजीब को बचाने वालों की है। उन्होंने कहा कि अपने काशी की अस्मिता बचाने की यह लड़ाई हम लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी। बता दें कि नामांकन करने के पूर्व अजय राय ने श्री बड़ा गणेश, कालभैरव एवं बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया। 

शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय अपना नामांकन दाखिल किया।  नामांकन जलूस बेनियाबाग से निकलते हुए लहुराबीर, नदेसर होते हुए कचहरी पहुंचा।  इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थन और स्थानीय लोग शामिल रहे।  नामांकन जुलूस के दौरान मीडिया से मुखातिब अजय राय ने भाजपा के ड्रोन इवेंट पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि वे आसमान में झूठ का विकास दिखा रहे हैं।  हमारी सरकार आने पर हम लोगों की असली तरक्की धरातल पर करके दिखाएंगे।

इंडिया गंठबंधन के उम्मीदवार व कंग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि शुक्रवार को सबसे पहले बाबा विश्वनाथ दर्शन पूजन किया।  इसके बाद हमारे शहीद परिवार तोफापुर के रमेश यादव, सूजाबाद के अवधेश यादव व चौकाघाट के विशाल पांडेय, उनके माता-पिता का आशीर्वाद लेकर नामांकन के लिए निकला हूं।  आज काशी का बेटा काशी के लाल के साथ जनमानस दिखाई दे रहा है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने अपने नामांकन पर कहा, “बाबा विश्वनाथ की कृपा से आज अक्षय तृतीया व परशुराम जयंती के पावन अवसर पर हमने अपना नामांकन दाखिल किया है। मुझे सभी का स्नेह और आशीर्वाद मिल रहा है… मैं जनता का धन्यवाद करता हूं…”

1 thought on “वाराणसी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने इंडिया गठबंधन से दाखिल किया अपना नामांकन”

Leave a Comment