प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह में समर कैंप के समापन समारोह का हुआ आयोजन

Spread the love

प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह में समर कैंप के समापन समारोह का हुआ आयोजन

प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह में समर कैंप के समापन समारोह का हुआ आयोजन। प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह में 7 मई से 11मई तक समर कैंप का आयोजित हुआ।समापन के मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी श्री राम पूजन जी एवं विशिष्ट अतिथि वेस इंडिया निदेशक एवं पर्यावरणविद डॉक्टर राजेश कुमार श्रीवास्तव रहे।

यह भी पढ़े वाराणसी: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने इंडिया गठबंधन से दाखिल किया अपना नामांकन

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती सरिता राय ने बताया कि विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समर कैंप का आयोजन किया गया है। इसमें बच्चों के विद्यालय के ही योग्य एवं कुशल अध्यापकों द्वारा बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट, डांस, योगा, मेहंदी ,रंगोली इत्यादि सिखाया गया।

जिसमें बच्चों ने बहुत ही उत्साह एवं मनोयोग से प्रतिभाग किया। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। बच्चों द्वारा शानदार रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया । अतिथिद्वय द्वारा अपने अपने संबोधन में अध्यापकों के उन कार्यों की भूरी-भूरी तारीफ की गई और कहा गया कि ऐसे प्रयासों से बच्चों के सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होता है।

उन्हें समय-समय पर आयोजित करते रहना चाहिए ।अतिथिद्वय नें बच्चों द्वारा बनाई गई वस्तुओं की प्रदर्शनी का निरीक्षण भी किया। कार्यक्रम का संचालन श्री विपिन गुप्ता एवं धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती नीलम राय ने किया। इस अवसर पर विद्यालय की शिक्षिकाओं में पूनम मिश्रा, नीलमा सिंह, रश्मि सिंह, मोहम्मद सुहेल, मधु सिंह, रेखा यादव और धर्मा देवी समेत विद्यालय के सभी छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

2 thoughts on “प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह में समर कैंप के समापन समारोह का हुआ आयोजन”

Leave a Comment