विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर ‘प्लानेट बनाम आप’ विषयक एक टॉक शो का हुआ आयोजित

Spread the love

विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर ‘प्लानेट बनाम आप’ विषयक एक टॉक शो का हुआ आयोजित

चिल्ड्रेंस वैली इंग्लिश स्कूल, महमूरगंज, वाराणसी (उत्तर प्रदेश) की मॉर्निंग असेंबली में ‘प्लानेट बनाम आप’ ( अंतर्राष्ट्रीय थीम – Planet Vs You) विषयक एक टॉक शो आयोजित किया गया । यह आयोजन अर्थडे नेटवर्क और वेस इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुआ।

यह भी पढ़े सफाई कर्मचारी की बेटी की शादी में एसपी सहित थाने के पुलिस वालो ने भरा भात,जाने पूरी खबर

मुख्य वक्ता पर्यावरणविद डॉ राजेश श्रीवास्तव ने बच्चों को प्लास्टिक के खतरों से आगाह किया और उनको प्लास्टिक बैग के बजाय कपड़ों के बैग को इस्तेमाल करने की सलाह दिया । बच्चों ने भी कपड़ों के बैग के इस्तेमाल करने की अपनी प्रतिबद्धता दर्शाई। इस अवसर पर बच्चों ने बहुत ही शानदार पोस्टर तैयार करके विश्व पृथ्वी दिवस के संबंध मे अपनी सोच को दर्शाया।

अर्थडे नेटवर्क द्वारा प्रेषित कपडों के कुछ थैले विद्यालय परिवार को सौंपे गए । ताकि कपडों के थैले चलन में लाए जा सकें । उससे विद्यालय परिवार के साथ साथ बच्चे और उनके गार्जियन भी कपड़ों के थैले इस्तेमाल करने हेतु प्रेरित हो सकें तथा व्यक्ति की जिंदगी से प्लास्टिक का खत्म किया जा सके। डॉ श्रीवास्तव ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा की टिकाऊ पर्यावरण के निर्माण के लिए प्लास्टिक को खत्म किया जाना आवश्यक है । इसे केवल एक व्यक्ति समुदाय या संस्था द्वारा नहीं बल्कि सभी को आगे बढ़कर खात्मे का प्रण लेना पड़ेगा तभी इस दिशा में कोई सार्थक पहल हो पाएगी । इस अवसर पर कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय मैनेजर श्री विराट चतुर्वेदी, प्रधानाध्यापक श्री हेमराज विश्वकर्मा, के साथ ही शीला, मृदुला, मुस्कान, शिवम, विवेक, उमाशंकर इत्यादि अध्यापकों ने सहयोग किया ।

1 thought on “विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर ‘प्लानेट बनाम आप’ विषयक एक टॉक शो का हुआ आयोजित”

Leave a Comment